Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

J&K में बंपर पुलिस भर्ती की तैयारी, बनेंगे 5 नए पुलिस स्टेशन

उप राज्यपाल ने पुलिस भर्ती और पुलिस स्टेशन की स्वीकृति जारी कर दी है.

Latest News
J&K में बंपर पुलिस भर्ती की तैयारी, बनेंगे 5 नए पुलिस स्टेशन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के नए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए आवश्यक है कि राज्य में कानून व्यवस्था बनी रहे और रोजगार के नये अवसर भी मिलें ऐसे में पुलिस की जिम्मेदारी भी बढ़ जाती है. ऐसे में उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने ऐलान किया है कि यहां 5 नये पुलिस स्टेशन खोले जाएंगे जिससे राज्य में सुरक्षा और बेरोज़गारी पर दोहरी चोट हो सकती है. राज्य में पुलिसकर्मियों के लिए बंपर भर्ती निकली है. 

मनोज सिन्हा ने किया ऐलान

दरअसल, सुरक्षा के लिहाज़ से महत्वपूर्ण राज्य माने जाने वाले जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने 5 नए पुलिस स्टेशन खोलने की अनुमति दी है. इसके तहत नये स्टेशन श्रीनगर (Srinagar) में और बडगाम (Badgam) जिले में बनाए जाएंगे. इसके साथ ही जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) की सरकार ने इन पुलिस स्टेशनों के लिए एएसआई सहित पुलिस बलों के 310 पदों को सृजित करने की मंजूरी भी दे दी है, जो कि रोजगार का सुनहरा अवसर बन कर आई है. 

यहां बनेंगे नये पुलिस स्टेशन 

प्रशासन द्वारा इन नये पुलिस स्टेशन को लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. इस अधिसूचना के अनुसार, पुलिस स्टेशन शाल्टेंग, जिला श्रीनगर, पुलिस स्टेशन संगम, जिला श्रीनगर, पुलिस पोस्ट खैम्बर पुलिस स्टेशन के तहत ज़कूरा, जिला श्रीनगर, पुलिस पोस्ट तेंगपोरा पुलिस स्टेशन के तहत बटामालू, जिला श्रीनगर, पुलिस पोस्ट, पुलिस स्टेशन के तहत मोचवा, चदूरा, जिला बडगाम का गठन किया जाएगा. 

अपग्रेडेशन का भी अहम फैसला

ऐसा नहीं है कि केवल पुलिस स्टेशनों के खोलने का फैसला हुआ है अपितु राज्य के पुलिस स्टेशन को अपग्रेड करने का भी काम किया जा रहा है. अधिसूचना के मुताबिक श्रीनगर के बेमिना, चनापोरा और अहमद नगर क्षेत्रों में तीन पुलिस चौकियों के अपग्रेडेशन का भी प्रावधान किया गया है. जिन पुलिस पोस्ट का अपग्रेडेशन होगा उनमें हैं पुलिस पोस्ट बेमिना, पुलिस पोस्ट चनापोरा और पुलिस पोस्ट अहमद नगर शामिल है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement