Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Modi Story Launch: पीएम मोदी के अनसुने किस्से, कैसे एक कटोरे दूध ने समाजसेवा के लिए किया प्रेरित

पीएम मोदी की जिंदगी बहुत से लोगों के लिए प्रेरणा है और अब उनकी जिंदगी के अलग-अलग प्रेरक पहलुओं को बताने वाली कहानियों की वेबसाइट लॉन्च की गई है.

Latest News
Modi Story Launch: पीएम मोदी के अनसुने किस्से, कैसे एक कटोरे दूध ने समाजसेवा के लिए किया प्रेरित

पीएम मोदी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन के प्रेरक पहलुओं से जुड़ी कहानियों की एक वेबसाइट लॉन्च की है. इस वेबसाइट को मोदी स्टोरी नाम दिया गया है. इसमें उन तमाम लोगों के संस्मरण और स्मृति लेख हैं जिन्होंने पीएम के जीवन के अलग-अलग पहलुओं को बहुत करीब से देखा है. इस वेबसाइट में तमाम लेख, तस्वीरें ऑडियो-वीडियो विजुअल भी हैं. इनके जरिए पीएम मोदी की जिंदगी के उन यादगार लम्हों  के बारे में रोशनी डालती है जिनके बारे में ज्यादातर लोगों को पता नहीं है.

जीवन के अनछुए पहलुओं का जिक्र 
इस किताब में अलग-अलग लोगों के जीवन संस्मरण हैं. गुजरात के डॉक्टर अनिल रावल ने लिखा है कि पीएम मोदी से मुलाकात में उन्होंने समाजसेवा से जुड़ने का सवाल पूछा था. रावल बताते हैं कि उन्होंने इसके जवाब में एक संस्मरण सुनाया था. पीएम मोदी ने बताया था कि एक बार वह स्वयंसेवक के घर में भोजन के लिए रुके थे. इस दौरान उन्हें एक कटोरे में दूध और बाजरे की रोटी खाने के लिए दी गई थी. स्वयंसेवक का बेटा दूध के कटोरे को देख रहा था. यह देखकर पीएम ने दूध का कटोरा उसे दे दिया और उसने एक बार में पूरा दूध पी लिया था. इस घटना ने उन्हें समाज के वंचितों के लिए कुछ करने का संकल्प दिया था. 

वेबसाइट पर मंत्रियों, नेताओं ने दी राय
पीएम मोदी के जीवन से जुड़ी कहानियों की वेबसाइट पर बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने अपनी राय दी है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि इन कहानियों से पीएम के जीवन के अनछुए पहलुओं को जानने का मौका मिलेगा. कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने लिखा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के प्रेरक व्यक्तित्व की कहानियां उनके साथ रहे लोगों  से जानने का मौका है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement