Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar Politics: क्या फिर लेगी करवट बिहार की राजनीति? तेजस्वी ने दिया यह जवाब

हाल में राबडी देवी ने पटना स्थित आवास में आयोजित इफ्तार पार्टी आयोजित की थी जिसमें नीतीश कुमार अपने आवास से पैदल चलकर आए थे.

Bihar Politics: क्या फिर लेगी करवट बिहार की राजनीति? तेजस्वी ने दिया यह जवाब

Tejashwi Yadav 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बृहस्पतिवार को अपने पिता लालू प्रसाद यादव के घोर विरोधी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से तालमेल करने की लग रही अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने इसके साथ ही पटना और दिल्ली में अपने माता-पिता (राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव) के आवासों पर हाल ही में CBI द्वारा की गई छापेमारी की कार्रवाई की निंदा करते हुए आरोप लगाया कि राजनीतिक प्रतिशोध का ‘‘कायरतापूर्ण’’ कार्य न तो पहली बार किया गया है और न ही यह आखिरी है.

तेजस्वी (Tejashwi Yadav) ने ब्रिटेन से लौटने के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा, "जब हम जातीय जनगणना की मांग को लेकर एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के हिस्से के तौर पर पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले थे, तो पहल मेरी थी न कि नीतीश जी की. क्या इसका मतलब यह है कि मैं भाजपा के साथ गठबंधन के लिए तैयार हूं."

पढ़ें- जेल में मुंशी का काम करेंगे Navjot Singh Sidhu, जानिए मिलेंगे कितने रुपये

हाल में राबडी देवी ने पटना स्थित आवास में आयोजित इफ्तार पार्टी आयोजित की थी जिसमें नीतीश कुमार अपने आवास से पैदल चलकर आए थे. इसी प्रकार जदयू मुख्यालय में आयोजित इफ्तार पार्टी में जब तेजस्वी शामिल होकर लौट रहे थे तब नीतीश कुमार उन्हें वाहन तक छोडने आए थे. जातीय जनगणना को लेकर दोनों नेताओं ने एकांत में मुलाकात की थी. इन घटनाक्रम के बाद दोनों दलों के बीच तालमेल होने की अटकले लगने लगी थी.

पढ़ें- PM Modi ने की CM योगी की तारीफ, जानिए क्या कहा

इस बारे में पूछे जाने पर तेजस्वी ने कहा कि यह ‘काल्पनिक’ है. उन्होंने अपनी ही पार्टी के कुछ नेताओं के आरोपों पर टिप्पणी करने से भी इनकार कर दिया कि छापे ‘‘भाजपा प्रायोजित’’ थे और इसका उद्देश्य नीतीश कुमार को विपक्षी दल राजद के ‘‘करीब’’ आने से रोकना था.

पढ़ें- Gyanvapi Masjid: अब सोमवार को होगी सुनवाई, जानिए आज क्या हुआ

RJD नेता ने हालांकि कहा, "यह एक सच्चाई है कि हमें जांच एजेंसियों के माध्यम से निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि हम विपक्ष में हैं. मैं बचपन से ही अपने पिता के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई का गवाह रहा हूं. यह कोई पहला मामला नहीं है. अगर संवैधानिक एजेंसियों का दुरुपयोग जारी रहा तो यह आखिरी भी नहीं होगा."

पढ़ें- Gyanvapi Masjid: 'असलियत जानता है मुस्लिम पक्ष इसलिए डरा हुआ, Taj Mahal की जांच भी करवाएंगे'

उन्होंने कहा कि उनके पिता पर रेलमंत्री रहने के दौरान कथित भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया गया है जबकि उनके कार्यकाल के दौरान रेलवे को बड़े पैमाने पर लाभ पहुंचाने के साथ गरीबों के लिए AC ट्रेन चलाई गई, कुलियों को नौकरी दी गई और कुल्हड़ (मिट्टी के बर्तन) में चाय की शुरुआत की गई.

पढ़ें- अब अजमेर शरीफ दरगाह में शिवालय होने का दावा, पुरातत्व सर्वेक्षण की मांग

केंद्र की NDA (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) सरकार पर निशाना साधते हुए तेजस्वी ने आरोप लगाया कि "अब निजीकरण के नाम पर रेलवे को बेचा जा रहा है. फिर भी हम पर गलत काम करने का आरोप लगाया जा रहा है."

तेजस्वी जो अपने पिता राजद सुप्रीमों के राजनीतिक उत्तराधिकारी माने जाते हैं, ने आगामी राज्यसभा चुनावों पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया. इस चुनाव में उनकी सबसे बड़ी बहन मीसा भारती को लगातार तीसरी बार राजद से राज्यसभा सीट के लिए टिकट मिलने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि पार्टी के संसदीय बोर्ड ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया है. संभव है कि वह कल तक नामों की घोषणा कर दें.

इस बीच, लालू प्रसाद यादव परिवार के एक करीबी सूत्र ने पुष्टि की है कि मीसा भारती को राज्यसभा सीट के लिए पार्टी उम्मीदवार बनाने का फैसला कर लिया गया है. सूत्र ने बताया कि मीसा भारती उन दो सीटों में से एक के लिए उम्मीदवार होंगी जिन्हें हम जीतने की उम्मीद करते हैं। दूसरी सीट के लिए पार्टी अध्यक्ष ने वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक फैयाज अहमद को चुना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement