Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

26 साल पुराने मामले में कांग्रेस नेता Raj Babbar को 2 साल की सजा

लखनऊ की एक अदालत ने 1996 से जुड़े एक मामले में पूर्व सांसद राज बब्बर को 2 साल जेल की सजा सुनाई है. अदालत ने एक्टर से नेता बने राज बब्बर पर 8,500 रुपये का जुर्माना भी लगाया है...

26 साल पुराने मामले में कांग्रेस नेता Raj Babbar को 2 साल की सजा

राज बब्बर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: लखनऊ की एक सांसद/विधायक अदालत ने 1996 से जुड़े एक मामले में पूर्व सांसद राज बब्बर को 2 साल जेल की सजा सुनाई है. अदालत ने एक्टर से नेता बने राज बब्बर पर 8,500 रुपये का जुर्माना भी लगाया है. सजा की घोषणा के समय पूर्व सांसद अदालत में मौजूद थे.

कांग्रेस नेता को सरकारी कामकाज में दखल देने और हमले का दोषी पाया गया है. राज बब्बर को 1996 के लोकसभा चुनाव के दौरान एक सरकारी अधिकारी के साथ बदतमीजी करने का दोषी पाया गया है.

यह घटना 2 मई 1996 की है. इस मामले में श्रीकृष्ण सिंह राणा ने एफआईआर दर्ज करवाई थी. श्रीकृष्ण सिंह उस समय मतदान अधिकारी थे. अपनी शिकायत में उन्होंने कहा था कि राज बब्बर अपने समर्थकों के साथ जबरन पोलिंग बूथ में घुस आए थे. उन्होंने न सिर्फ सरकारी कामकाज में बाधा पहुंचाया, बल्कि उस वक्त ड्यूटी पर जो कर्मचारी मौजूद थे उनके साथ दुर्व्यवहार भी किया था. 

यह भी पढ़ें, स्मिता पाटिल के प्यार में ऐसे दीवाने हुए थे राज बब्बर, पहली शादी भुलाकर किया ये काम

उस वक्त राज बब्बर समाजवादी पार्टी में थे और लखनऊ से चुनाव लड़ रहे थे.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement