Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs IND: 3 साल बाद वापसी के लिए तैयार तेज गेंदबाज, विराट कोहली है निशाना

दक्षिण अफ्रीका के लिए ओलिवियर ने आखिरी टेस्ट 2019 फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ खेला था.

Latest News
SA vs IND: 3 साल बाद वापसी के लिए तैयार तेज गेंदबाज, विराट कोहली है निशाना

Duanne Olivier

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में पहला टेस्ट खेला जाएगा. साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डुआने ओलिवियर लगभग तीन साल बाद टीम में वापसी के लिए तैयार हैं.

डुआने भारत के खिलाफ टीम में चुने गए सात तेज गेंदबाजों में से एक हैं. चोट के कारण एनरिक नॉर्टजे के हटने के बाद पहले टेस्ट में कैगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी के साथ टीम में आने की संभावना है.

डुआने फिर से प्रोटियाज का प्रतिनिधित्व करने की संभावना को लेकर रोमांचित हैं. फॉर्म में चल रहे 29 वर्षीय खिलाड़ी को नेशनल सेट-अप में फिर से शामिल किया गया है.

डुआने ने कहा, यह सीएसए (क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका) में सभी के लिए एक बड़ी श्रृंखला है, इसलिए मैं बहुत खुश हूं. मैं जहां भी टीम के लिए योगदान दे सकता हूं, चाहे वह मैदान पर हो या बाहर, मैं इसके लिए तैयार हूं.

आठ पारियों में 28 विकेट
दक्षिण अफ्रीका के लिए ओलिवियर ने आखिरी टेस्ट 2019 फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. तब से वह चार-दिवसीय घरेलू श्रृंखला में धमाकेदार वापसी कर चुके हैं. इम्पीरियल लायंस के तेज गेंदबाज ने आठ पारियों में 11.14 के औसत से 28 विकेट लिए हैं.

ओलिवियर ने कहा, मुझे यकीन है कि अगर मुझे खेलने के लिए चुना जाता है तो मैं टीम के लिए बड़ा योगदान दूंगा. ग्रोब्लर्सडल में जन्मे खिलाड़ी ने अब तक 10 टेस्ट में 48 विकेट लिए हैं.

ओलिवियर ने कहा, भारत बिना किसी कारण के नंबर 1 टीम नहीं है. वे यहां नहीं जीते हैं, इसलिए वे इस बार जीतना चाहेंगे. उन्होंने कहा, अगर मैं अभी विराट कोहली को गेंदबाजी करने के अवसर के बारे में सोचता हूं तो यह कठिन होगा लेकिन यह वास्तव में रोमांचक है. मैं यह सोचकर उत्साहित हूं कि दुनिया के शीर्ष चार बल्लेबाजों को गेंदबाजी करूंगा.

दक्षिण अफ्रीका की टीम: डीन एल्गर (कप्तान), टेम्बा बावुमा (उपकप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कैगिसो रबाडा, सरेल एरवी, बेउरन हेंड्रिक्स, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, एडेन मार्कराम, वियान मुलडर, कीगन पीटरसन, रासी वैन डेर डूसन, काइल वेरेने, मार्को जेन्सन, ग्लेनटन स्टुरमैन, प्रेनेलन सुब्रेयन, सिसांडा मगला, रयान रिकेलटन, डुआने ओलिवियर.

भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, प्रियांक पांचाल, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेट- कीपर), आर अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज.


शेड्यूल:

पहला टेस्ट: 26 - 30 दिसंबर सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन में
दूसरा टेस्ट: 03 - 07 जनवरी इम्पीरियल वांडरर्स, जोहान्सबर्ग में
तीसरा टेस्ट: 11 - 15 फरवरी सिक्स गन ग्रिल न्यूलैंड्स, केप टाउन में

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement