Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

50 थप्पड़ रोज खाने से बढ़ती है सुंदरता!

इस थेरेपी को लेने वाले को रोज 50 थप्पड़ खाने पड़ते है और इसके फायदे भी इतने हैं कि ये काफी पॉपुलर हो रही है.

50 थप्पड़ रोज खाने से बढ़ती है सुंदरता!

स्लैप थेरेपी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गाल पर थप्पड़ खाना किसी को पसंद नहीं है लेकिन अगर कोई कहे कि इससे खूबसूरती बढ़ती है तो क्या आप रोज 50 थप्पड़ खा सकते हैं? खूबसूरती बढ़ाने का क्रेज दुनिया भर के कई हिस्सों में देखने को मिल जाता है. इसके लिए तरह-तरह के कॉस्मेटिक्स के साथ कई तरह के ट्रीटमेंट्स का भी चलन है. इन सबके बीच एक अजीबोगरीब थेरेपी को लेकर जबरदस्त चर्चाएं हो रही हैं. इस थेरेपी को लेने वाले लोगों को रोज 50 थप्पड़ खाने पड़ते है और इसके फायदे भी इतने हैं कि ये काफी पॉपुलर हो रही है. कई रिपोर्ट्स में तो इस थेरेपी के फायदों को वैज्ञानिक रूप से साबित भी बताया जा रहा है.

चेहरे पर आता है निखार

50 थप्पड़ खाने वाली इस थेरेपी को 'स्लैप थेरेपी' कहते हैं जिसे काफी सालों से लोग इस्तेमाल करते चले आ रहे हैं. बताया जाता है कि ये अजीबोगरीब थेरेपी साउथ कोरिया में सबसे ज्यादा मशहूर है और सैकड़ों महिलाएं इसका रोज की जिंदगी में इस्तेमाल करती हैं. महिलाओं का मानना है कि इस थेरेपी से चेहरे पर निखार आ जाता और उनकी स्किन पहले से ज्यादा खूबसूरत हो जाती है. हालांकि ये थप्पड़ उतने जोर से नहीं लगाए जाते बल्कि गालों पर हल्के हाथों से स्लैपिंग की जाती है.

थेरेपी के पीछे है साइंस

बताया जाता है कि गालों पर हल्के थप्पड़ लगाने से चेहरे के हर हिस्से में खून का बहाव तेज हो जाता है और ब्लड-सर्कुलेशन बढ़ने से स्किन ग्लो करने लगती है.  इसके साथ ही इस थेरेपी को एंटी एजिंग भी माना जाता है. इससे उम्र के साथ चेहरे पर आने वाली झुर्रियां कंट्रोल करने में मदद मिलती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कोरिया और चीन की महिलाएं बचपन से ही इस थेरेपी को इस्तेमाल करती हैं. सिर्फ महिलाएं ही नहीं यहां के कई पुरुष भी 'स्लैप थेरेपी' के फैन बन चुके हैं और इसका रोज इस्तेमाल करते हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement