Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

टेस्ट से लेकर वनडे तक, जानिए क्यों मिचेल स्टार्क को कहा जाता है 'पहली बॉल का बादशाह'

आंकड़े बताते हैं कि जब पारी के शुरुआती ओवर में विकेट लेने की बात आती है तो स्टार्क दुनिया के सबसे शानदार गेंदबाज हैं.

Latest News
टेस्ट से लेकर वनडे तक, जानिए क्यों मिचेल स्टार्क को कहा जाता है 'पहली बॉल का बादशाह'

aus vs eng

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्रिस्बेन के गाबा में एशेज सीरीज की शुरुआत हो चुकी है. ऑस्ट्रेलियाई और इंग्लैंड (Aus vs Eng) के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने पहली ही गेंद पर रोरी बर्न्स का विकेट चटका कर एक बार फिर साबित कर दिया कि उन्हें 'पहली गेंद का बादशाह' क्यों कहा जाता है.

आंकड़े बताते हैं कि जब पारी के शुरुआती ओवर में विकेट लेने की बात आती है तो स्टार्क दुनिया के सबसे शानदार गेंदबाज हैं. उन्होंने पहली गेंद पर विकेट लेने के साथ ही एमसीजी में 2015 विश्व कप फाइनल के पहले ओवर में ब्रेंडन मैकुलम को आउट करने की याद ताजा कर दी.

यह 13 वीं बार था, जब स्टार्क ने 2014 की शुरुआत के बाद से एक टेस्ट पारी के पहले ओवर में विकेट निकाला है. एशेज के प्रतिद्वंद्वी जेम्स एंडरसन 12 बार ये कारनामा कर चुके हैं. स्टार्क ने 13 बार ऐसा कर एंडरसन को पछाड़ा.

वनडे में भी किंग
एकदिवसीय मैचों में इसी अवधि के दौरान, एक पारी के पहले ओवर में उन्होंने 19 विकेट चटकाए हैं. श्रीलंका के लसिथ मलिंगा 12 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर हैं. खास बात ये है कि 1936 के बाद से एशेज श्रृंखला की पहली ही गेंद पर किसी गेंदबाज ने विकेट नहीं लिया है.

टेस्ट क्रिकेट के एक दशक में 49.3 के करियर के स्ट्राइक-रेट ने उन्हें शीर्ष गेंदबाजों में शामिल किया है. उनके विकेट लेने का स्किल्स चयनकर्ताओं को आकर्षित करता रहा है.

मिचेल 61 टेस्ट मैचों में 255 विकेट ले चुके हैं. वनडे के 99 मैचों में 155 विकेट निकाल चुके हैं. टी 20 इंटरनेशनल के 48 मैचों में 60 विकेट लेने वाले स्टार्क दुनिया के सबसे किफायती गेंदबाजों में से एक गिने जाते हैं. हालांकि टी 20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल मैच में उनका जलवा नहीं दिख सका. स्टार्क ने 4 ओवर में 60 रन लुटा दिए थे.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement