Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Homemade Natural Lip Balm: पिंक और सॉफ्ट होंठ पाने के लिए घर पर तैयार करें नेचुरल लिप बाम

Natural Lip Balm: आप लिप बाम से आसानी से होठों की देखभाल कर सकते हैं. आइये आपको घर पर लिप बाम बनाने के बारे में बताते हैं.

Latest News
Homemade Natural Lip Balm: पिंक और सॉफ्ट होंठ पाने के लिए घर पर तैयार करें नेचुरल लिप बाम

Homemade Lip Balm

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः खूबसूरत दिखने के लिए लोग कई तरह के ब्यूटी टिप्स को फॉलो करते हैं. अक्सर लोग हेयर से लेकर स्किन का तो अच्छे से ख्याल रखते हैं लेकिन होठों की खास देखरेख (Lip Care) नहीं करते हैं. यहीं वजह है कि होंठ फटने और काले होने की समस्या होने लगती हैं. हालांकि आप लिप बाम से आसानी से होठों (Natural Lip Balm) की देखभाल कर सकते हैं. इन्हें लगाने से काले और रूखे होंठों की समस्या दूर होगी. आप होठों के लिए घर पर आसानी से लिप बाम (Natural Lip Balm) तैयार कर सकते हैं. आइये आपको लिप बनाने (Homemade Lip Balm Benefit) के बारे में बताते हैं.

घर पर ऐसे तैयार करें लिप बाम (Homemade Natural Lip Balm)
पिपरमिंट से बनाएं लिप बाम

आप होठों के लिए घर पर ही पिपरमिंट लिप बाम तैयार कर सकती हैं. इसके लिए आपको पुदीने के पत्ते और गुलाब जल को मिलाकर पीसना है. इसे अच्छे से पीसने के बाद छान लें और इसका रस अलग कर लें. बाद में इससे निकले रस में एक चम्मच बी वैक्स पिघला कर डालें. आप इसमें विटामिन ई का कैप्सूल मिलाएं और थोड़ा सा बादाम का तेल डालकर इसे फ्रिज में रख दें. इस तरह आपका पिपरमिंट लिप बाम तैयार हो जाएगा. आप इसे होंठों पर लगा सकते हैं.

हार्ट हेल्थ के लिए खतरा बन सकती हैं ये 5 चीजें, दुरुस्त दिल के लिए करें परहेज

कोको बटर लिप बाम से मिलेंगे सॉफ्ट होठ
इसे तैयार करने के लिए 2-3 चम्मच बी वैक्स के साथ दो चम्मच कोको बटर गर्म करें. इस मिक्सचर को अच्छे से पिघलने दें. पिघलने के बाद इसमें एक चम्मच जोजोबा तेल और करीब 10 बूंदे थाइम एसेंशियल नेचुरल ऑयल मिलाएं. इसे अच्छे से मिक्स करने के बाद फ्रिज में जमने के लिए रख दें. इसके बाद इसे आप होठों पर लगा सकते हैं.

रोजमेरी लिप बाम से पाएं गुलाबी होंठ
रोजमेरी से आप बहुत ही अच्छी लिप बाम तैयार कर सकते हैं. आइये आपको इसे बनाने की विधि के बारे में बताते हैं. सबसे पहले 1 चम्मच बी वैक्स लें और इसमें 2-3 चम्मच नारियल का तेल मिलाएं. इसमें दो चम्मच शिया बटर डालकर पिघला दें. इसके बाद इसमें विटामिन ई का कैप्सूल मिलाएं. बाद में इसके अंदर रोजमेरी ऑयल डालने के बाद ठंडा कर लें. यह लिप बाम तैयार हैं. इसे होठ पर लगाने से आपको फायदा मिलेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement