Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 6 July 2024: मिथुन और कर्क वालों को होगा धन लाभ, जानें मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें...

Latest News
Rashifal 6 July 2024: मिथुन और कर्क वालों को होगा धन लाभ, जानें मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Today Horoscope: वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 6 जुलाई 2024, शनिवार का दिन (6 July 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का दिन कैसा रहेगा...

🌹-मेष राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः
आज दिन आपकी आव्यावस्तित रहेगी.यात्रा का योग है आज.वाणी पर नियंत्रण रखें.शासन सत्ता से सहयोग लेने में दिक्कत आएगी. जीवन में कुछ नया करने के लिए जोश रहेगा व प्रेरणा भी मिलेगी. आप जहां भी जाएंगे वहां लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनेंगे.सुबह बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें.

🌹-वृषभ राशि-उपाय-ॐ क्लीम वासुदेवाय नमः
आज दिन मिश्रित रहेगा.सेहत को लेकर चिंता रहेगा.घर मैं मेहमान आ सकते है.यात्रा देशाटन अथवा सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी.आपको अपना मन ठीक रखना होगा. जब भी कोई परिवार में मतभेद करें तो आप उनको प्रेम से समझाएं क्योंकि समय जैसे ही गुजरेगा वैसे ही सब कुछ ठीक होता चलेगा. गरीब व्यक्ति को भोजन करा दें. किसी अनाथालय अथवा वृद्ध आश्रम में वस्त्र दान करें.

🌹-मिथुन राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय
आज दिन मिश्रित रहेगा.आज घर में सुख के संसाधनों पर खर्च होगा.शारीरिक रूप से थकान महसूस करेंगे.वाणी पर नियंत्रण रखें.सन्तानों को लेकर चिंता रहेगा. पैसों की तंगी दूर होगी आर्थिंक लाभ के योग हैं. पुराने मित्रों से मुलाक़ात हो सकते है.व्यावसायिक प्रयास सार्थक होंगे. संगीत के क्षेत्र में आप अगर रुचि रखते हैं तो आपको सफलता मिलने वाली है. सुबह गाय को हर पलक या सब्जी खिला दें .

🌹-कर्क राशि-उपाय-ॐ सों सोमाय नमः
आज दिन मिला जुला रहेगा.नेत्र या उधर विकार के प्रति सचेत रहें. मन में बिना वजह के संचय ना रखें अन्यथा आपको दुख होगा. किसी गरीब व्यक्ति को दही या मिश्री या आटा का दान कर सकते हैं. चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें. धन लाभ के योग बनेंगे.

🌹-सिंह राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय
आज दिन मिश्रित रहेगा.आज संतानों की प्रगति के ज़दा ख्याल राखना पढ़ेगा.सेहत नरम गरम रह सकते है.व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. घर परिवार में माहौल अच्छा रहेगा. सभी लोग आपसे खुश और संतुष्ट रहेंगे. सुबह सूर्य को जल दें और गणेश जी की उपासना करें.

🌹-कन्या राशि-उपाय-ॐ क्लीम रामाय नमः
आज दिन अनुकूल रहेगा.व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी यात्रा और देशाटन संभव है. ध्यान से अपना कार्य करेंगे तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी. अपने सबल व दुर्बल पक्ष को समझने का प्रयास अवश्य करें.आज क़ीमती सामान खोने के डर रहेगा.सुबह घायल गोवंश का उपचार करा दें और उनको खाने को हरा चारा दें.

🌹-तुला राशि-उपाय-ॐ क्लीम मधुसूदनाय नमः
आज दिन मिला जुला रहेगा.धार्मिक या सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी. अपने किसी मित्र अथवा सहकर्मी के कार्य में मदद करेंगे तो आपको अच्छा सुकून मिलेगा. सुबह किसी गरीब को भोजन करा दें. शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें.

🌹-वृश्चिक राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः
आज दिन मिश्रित रहेगा.आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी. आपका समय अब अच्छा रहेगा. अपने अधिकारी तथा अपने सहयोगियों के साथ अच्छा व्यवहार करें. ताकि आपको जीवन में सब कुछ अच्छा-अच्छा महसूस हो. सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें या सुंदरकांड का पाठ भी कर सकते हैं. बंदर को केले खिला दें.

🌹-धनु राशि-उपाय-उपाय-ॐ क्लीम कृष्णाय नमः
आज दिन अनुकूल रहेगा.रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी. अगर कोई आपका दुश्मन है तो अब कुछ भी नहीं बिगाड़ पाएगा क्योंकि यह समय आपके लिए बहुत अनुकूल है. सुबह बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें. वैभव लक्ष्मी की पूजा करें.

🌹-मकर राशि-उपाय-ॐ शं शनैचरायें नमः
आज दिन मिश्रित रहेगा.लेन देन मैं जल्द बजी न करें.संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. परिवार में कोई शादी या फंक्शन की वजह से आप व्यस्त भी रहेंगे. दूर के मित्र और रिश्तेदारों से मिलकर मन प्रसन्न होगा. सुबह कुत्तों को भोजन करा दें.

🌹-कुंभ राशि-उपाय-ॐ शं शनैचरायें नमः
आज दिन मिश्रित रहेगा.घर मे बीमारी अथवा अन्य कारण से किसी को शारीरिक परेशानी हो सकते है.धार्मिक आयोजन में हिस्सेदारी रहेगी. तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है अतः अपना मन केवल निश्चित कम पर ही लगाए. जीवनसाथी के साथ संबंध ठीक रहेंगे. तीखी वाणी से बचें. शनि चालीसा का पाठ करें.शनि मंदिर जाकर के शाम को दीपक जलाएं.

🌹-मीन राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः
आज दिन सुखमय रहेगा.दांपत्य जीवन में सुखमय होगा. उपहार और सम्मान में वृद्धि होगी. व्यावसायिक जीवन में भी सफलता मिलेगी. माता-पिता के साथ किसी लंबी यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं. घर-परिवार में माता-पिता के साथ अच्छा व्यवहार रहेगा. सुबह गाय को रोटी और गुड़ खिला दें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement