Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: तकिए के नीचे भूलकर भी न रखें ये 3 चीजें, खाली हो जाएगी घर की तिजोरी

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार तकिए के निचे घड़ी, पर्स और किताब रखकर नहीं सोना चाहिए, इससे माता लक्ष्मी नाराज होती हैं. 

Vastu Tips: तकिए के नीचे भूलकर भी न रखें ये 3 चीजें, खाली हो जाएगी घर की तिजोरी

तकिए के नीचे भूलकर भी न रखें ये 3 चीजें

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मौजूद हर एक वस्तु की अपनी एक ऊर्जा होती है जिनका शुभ-अशुभ प्रभाव घर के सदस्यों पर पड़ता है. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में कुछ चीजों को रखने के बारे में कई नियम बताए गए हैं (Best Vastu Tips), जिनको करने से धन की देवी माता लक्ष्मी की कृपा (Maa Lakshmi Blessings) बनी रहती है. इसके अलावा कुछ ऐसी चीजें भी होती हैं, जिनका इस्तेमाल सही ढंग से न किया जाए तो घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है और माता लक्ष्मी नाराज होती हैं. चलिए जानते हैं ऐसी ही 3 वस्तुओं के बारे में जिन्हें तकिए के नीचे रखना अशुभ माना जाता है. इसकी वजह से माता लक्ष्मी रुष्ठ होती हैं (Vastu Tips For Money). साथ ही इसका अशुभ प्रभाव व्यक्ति की निजी जिंदगी पर भी पड़ता है.

पर्स (Purse) 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, कभी भी व्यक्ति को अपने तकिए के नीचे पर्स रखकर नहीं सोना चाहिए. क्योंकि पर्स में माता लक्ष्मी का वास होता है. इसलिए पर्स को तकिए के नीचे रखकर सोने से माता लक्ष्मी नाराज होती हैं. घर की तिजोरी में माता लक्ष्मी का वास होता है. इसलिए पर्स को तिजोरी में रखना चाहिए. इसे तकिए के नीचे रखकर सोने से बेवजह के खर्चे बढ़ जाते हैं और परिवार में मधुरता कम होती है.

यह भी पढ़ें- घर के बेडरूम में सोचे वक्त इन चीजों को ना रखें, क्या है वास्तु टिप्स 

घड़ी (Watch) 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, तकिए के नीचे घड़ी रखकर सोने से नींद में खलल पड़ सकती है. आजकल लोग इलेक्ट्रॉनिक घड़ियां यूज करते हैं और इसमें से निकलने वाली तरंगे व्यक्ति के दिमाग और हृदय पर गहरा प्रभाव डालती हैं. इसके अलावा इन तरंगों से बेडरूम में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ सकता है, जिसकी वजह से मन की शांति भंग होती है और तनाव पैदा होने लगता है.

यह भी पढ़ें- मालामाल होने के लिए करें ये उपाय, आर्थिक तंगी से बच जाएंगे

किताबें (Books) 

कई लोगों को रात में सोते समय किताब पढ़ने का शौक होता है. ऐसे में लोग किताब पढ़ते-पढ़ते उसे सिरहाने पर ही रख कर सो जाते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और व्यक्ति की सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. क्योंकि अखबार, किताबें, मैगजीन बुध ग्रह से संबंधित हैं. इस स्थिति में अगर किसी व्यक्ति पर बुध का प्रभाव बढ़ेगा, तो बुद्धि के साथ करियर पर भी इसका प्रभाव पड़ सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement