Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Magh Maas Upay: 25 दिनों में से एक भी दिन करेंगे ये उपाय तो खत्म हो जाएगी कंगाली, भगवान की कृपा के साथ आएगा धन

माघ माह की शुरुआत हो चुकी है. यह 26 जनवरी से लेकर 24 फरवरी तक रहेगा. इसमें कुछ उपाय और अच्छे कर्म करने से व्यक्ति के जीवन में खुशहाली और सुख शांति आती है. भगवान विष्णु से लेकर माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

Latest News
Magh Maas Upay: 25 दिनों में से एक भी दिन करेंगे ये उपाय तो खत्म हो जाएगी कंगाली, भगवान की कृपा के साथ आएगा धन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: माघ महीने की शुरुआत हो चुकी है. हिंदू धर्म में यह महीना बेहद शुभ माना जाता है. इसमें दान पुण्य से लेकर जप तप करने पर विशेष लाभ प्राप्त होते हैं. भगवान सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करने के साथ ही कृपा करते हैं. ज्योतिषाचार्य के अनुसार, माघ माह में भगवान विष्णु, श्री कृष्ण, सूर्यदेव और मां लक्ष्मी की विशेष रूप से पूजा की जाती है. यह सभी देव और मां लक्ष्मी व्यक्ति का भाग्योदय करने के साथ ही कष्टों का निवारण करती हैं. व्यक्ति के जीवन में सुख शांती और समृद्धि आती है. सभी काम बनते चले जाते हैं. 

अगर आप धन की किल्लत से जूझ रहे हैं तो अगले 25 दिनों में भगवान का नाम जप तप के साथ ही अपने क्षमता के अनुसार दान जरूर करें. शास्त्रों की मानें तो इस माह में दान करने का बड़ा पुण्य मिलता है. आप जितना दान करते हैं. मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने के साथ ही व्यक्ति के घर में धन की आवक और बरकत बढ़ जाती है. इसका कई गुणा फल प्राप्त होता है. व्यक्ति के रोग दोष और आर्थिक तंगी तक खत्म हो जाती है. इस बार माघ माह की शुरुआत 26 जनवरी से हुई है. यह अगले महीने यानी 24 फरवरी तक रहेगी. अगर आप आर्थिक तंगी, बीमारी या किसी अन्य समस्या से जूझ रहे हैं तो अगले 25 दिनों तक ये उपाय कर सकते हैं. इन उपायों को करने मात्र से ही भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होगा, जिसका असर सीधे रूप से जीवन और भाग्य पर पड़ेगा. आइए जानते हैं वो उपाय, जिन्हें करने से जीवन में आ रही बाधाएं खत्म हो जाएंगी. 

शिवलिंग पर अर्पित करें जल

माघ महीने में नियमित रूप से स्नान के बाद शिवलिंग पर जल अर्पित करें. इसमें काले तिल मिलाकर जल अभिषेक करना चाहिए. साथ ही ऊं नम: शिवाय का जाप करें. हर दिन ऐसा करने से भगवान शिव और विष्णु जी की कृपा प्राप्त होती है. व्यक्ति के सारे रोग दूर हो जाते हैं. 

तुलसी के सामने जलाएं दीपक

माघ महीने में हर दिन शाम को 5 से 7 बजे के बीच तुलसी के पौधे की पूजा करें. इसे बिना छेड़े ही पौधे के सामने दीपक जलाये. ऐसा करने से तुलसी मां का आशीर्वाद प्राप्त होता है. माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु दोनों की कृपा प्राप्त होती है. जीवन में धन संबंधित किल्लत दूर होने लगती है. 

दान का है विशेष महत्व 

26 जनवरी से लेकर 24 जनवरी तक माघ माह में दान करने का विशेष महत्व होता है. इस महीने में गरीब और जरूरतमंदों को गर्म कपड़े से लेकर अन्न, दूध, दवा समेत कोई भी जरूर सामान दान करने से गरीबी और तंगी दूर हो जाती है. भगवान की कृपा से दान किया गया धन कई गुणा बढ़कर वापसी लौटता है. इसका व्यक्ति के भाग्य पर भी शुभ प्रभाव पड़ता है. घर में धन की आवक बढ़ जाती है. 

शनिदोष का प्रभाव होगा कम

अगर किसी व्यक्ति पर शनि की ढैय्या या साढ़े साती चल रही है तो माघ महीने में काले तिल का यह उपाय जरूर करें. इसके लिए शनिवार के दिन काले तिल एक कपड़े में बांधकर किसी जरूरतमंद को दान कर दें. इसके अलावा तेल दान करना भी शुभ होता है. इससे शनि देव प्रसन्न होते हैं. शनिदेव का आशीर्वाद प्राप्त होता है. शनि की ढैय्या समेत साढ़े साती का प्रभाव कम हो जाता है. शनि दोष से भी छुटकारा मिल जाता है. 

आर्थिक तंगी हो जाएगी दूर

अगर आप आर्थिक तंगी और कर्ज से जूझ रहे हैं तो माघ माह के किसी भी दिन काले तिल लें. काले तिलों को एक कपड़े में लपेटकर घर के सभी सदस्यों के ऊपर से वार कर घर की उत्तर दिशा में फेंक दें. इस एक उपाय को करने से घर की बरकत बढ़ जाएगी. धन संबंधी समस्याएं खत्म होगी. मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement