Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shukra-Shani Yuti 2023: 30 साल बाद इस राशि में बनेगी शनि और शुक्र ग्रह की युति, इन 4 राशियों का खुलेगा भाग्य

Shukra-Shani Yuti: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 30 साल बाद कुंभ राशि में शनि और शुक्र ग्रह की युति का योग बन रहा है. इन 4 राशियों को जबरदस्त लाभ मिलेगा.

Shukra-Shani Yuti 2023: 30 साल बाद इस राशि में बनेगी शनि और शुक्र ग्रह की युति, इन 4 राशियों का खुलेगा भाग्य

30 साल बाद इस राशि में बनेगी शनि और शुक्र ग्रह की युति

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  Shukra-Shani Yuti 2023 In Kumbh Rashi- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब दो ग्रहों का एक साथ किसी राशि में मिलन होता है, तो उसे युति कहते हैं. साल 2023 में कई ग्रहों का राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) हो रहा है. जिससे सभी 12 राशि के जातकों पर इसका प्रभाव देखने को मिलेगा. 17 जनवरी को न्याय के देवता शनि देव (Shani Dev) कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे और 22 जनवरी को दोपहर 02 बजकर 23 मिनट पर शुक्र देव (Shukra Dev) भी कुंभ राशि में गोचर करेंगे. ऐसे में 30 साल बाद कुंभ राशि (Kumbh Rashi) में इन दोनों ग्रहों की युति का योग बन रहा है. ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) के अनुसार शनि और शुक्र ग्रह को मित्र माना जाता है. ये दोनों ग्रह एक-दूसरे के कारकत्व को बढ़ाते हैं. शनि और शुक्र ग्रह की यह युति (Shukra-Shani Yuti 2023) कुछ राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ फलदायी होने वाला है. तो चलिए जानते हैं किन जताकों को शनि-शुक्र की इस युति से शुभ फल प्राप्त होंगे.

 मेष राशि (Mesh Rashi)

शुक्र और शनि की यह युति आपके गोचर कुंडली के ग्यारहवें भाव में बनने जा रही है जिसे आय का भाव माना जाता है. ऐसे में इस अवधि में आपको डूबे हुए पैसे वापस मिलेंगे और निवेश में लाभ होगा. कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत का आर्थिक लाभ मिलने का समय आ गया है. नौकरी में तरक्की हो सकती है या वेतन-वृद्धि की संभावना है. जो लोग खुद का कारोबार कर रहे हैं उन्हें जबरदस्त मुनाफा हो सकता है. इस समय आपके सुख-सुविधा और ऐश्वर्य में वृद्धि होगी. 

यह भी पढ़ें - नए साल में केतु का होगा बुरा प्रभाव, शुरू कर दें आज से ही ये उपाय

वृष राशि (Vrishabh Rashi) 

इस राशि के जातकों के लिए यह युति सबसे ज्यादा फलदायी है. इन दोनों ग्रहों का गोचर दशम भाव में हो रहा है. इससे कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत का भरपूर इनाम मिलेगा. नौकरी में तरक्की और बेहतर जॉब का ऑफर भी मिल सकता है. सुख-सुविधा और ऐशो-आराम में वृद्धि होगी. कारोबार के क्षेत्र में मुनाफा होगा. इसके अलावा नए निवेश के मौके मिलेंगे और कारोबार बढ़ाने का ये सही समय है. 

सिंह राशि (Singh Rashi)

इस राशि में शनि और शुक्र ग्रह की युति सातवें भाव में हो रही है. ऐसे में इस दौरान आपका दांपत्य जीवन सुखी रहेगा और प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी. वहीं अगर विवाह की बात चल रही है तो विवाह जल्दी होगा. इसके अलावा इस अवधि में आप नए लोगों से जुड़ेंगे या साझेदारी में कारोबार शुरु कर सकते हैं. पत्नी का पूरा सहयोग मिलेगा और आपसी संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए ये समय काफी फायदेमंद साबित होगा. 

यह भी पढ़ें - नए साल में बैंड-बाजा-बरात के लिए मिलेंगे 59 शुभ मुहूर्त लेकिन 5 महीने नहीं मिलेगा शादी का मौका

मकर राशि (Makar Rashi) 

यह युति आपकी राशि में दूसरे भाव में बन रही है, जिसे धन का भाव माना जाता है. ऐसे में विभिन्न स्रोतों से आय होगी और आपका बैंक बैलेंस बढ़ सकता है. इसके अलावा पैतृक या पारिवारिक संपत्ति मिलने के भी योग हैं. इस दौरान आपको परिवार को पूरा सहयोग मिलेगा और आप फैमिली टाइम भी एन्जॉय करेंगे. इस दौरान अपनी वाणी का अच्छे से प्रयोग करें, इससे आप किसी का भी दिल जीत सकते हैं. इसलिए अपने फायदे के लिए वाणी का बेहतर इस्तेमाल करें. मार्केटिंग, सेल्स आदि से जुड़े लोगों को विशेष फल प्राप्त होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement