Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs NZ Test: बाबर के मैदान से जाते ही कप्तानी के लिए भिड़े सरफराज और रिजवान, देखें वीडियो

Pakistan vs New Zealand 1st Test Day 3 Highlights: बाबर के मैदान से बाहर जाने के बाद कप्तानी को लेकर उलझन पैदा हो गई.

PAK vs NZ Test: बाबर के मैदान से जाते ही कप्तानी के लिए भिड़े सरफराज और रिजवान, देखें वीडियो

pakistan vs new zealand sarfaraz rizwan goes for drs together in place of babar azam pak vs nz 1st test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कराची में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealand) के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला (PAK vs NZ 1st Test) खेला जा रहा है. पहले टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.  पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 438 रन बनाए, जिसके जवाब में कीवी टीम ने शानदार बल्लेबाजी की और 394 रन बना लिए हैं. इस मैच के दौरान बाबर आजम (Babar Azam) को मैदान से बाहर जाना पड़ा और उनकी जगह मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) सब्सटिट्यूट के तौर पर आए. इस दौरान एक अपील के बाद मोहम्मद रिजवान और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) कंफ्यूज हो गए कि DRS कौन ले. यही नहीं बाबर की जगह मैदान पर आने के बाद रिजवान को फील्डिंग प्लेसमेंट भी सेट करते देखा. 

BBL 12: Perth Scorchers की होगी हैट्रिक जीत या Melbourne Stars मारेगी बाजी, जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव

बाबर की जगह कप्तान कौन?

तीसरे दिन के पहले सत्र में न्यूजीलैंड के दोनों ओपनर्स क्रीज पर थे और 186 रन की साझेदारी कर चुके थे. पाकिस्तान के लेफ्ट आर्म स्पिनर नउमन अली की गेंद डेवोन कॉनवे के पैड पर लगी लेकिन अलीम दार ने आउट नहीं दिया जिसके बाद डीआरएस लेने के लिए मोहम्मद रिजवान और सरफराज अहमद आगे आए. जिसके बाद ये कंफ्युजन हो गई कि कप्तान की भूमिका कौन निभा रहा है. हालांकि सरफराज ने रिव्यू का सिंगनल देकर सब कुछ साफ कर दिया. 

क्रिकेट नियम के अनुसार अगर कप्तान मैदान पर नहीं है तो उपकप्तान उनकी जगह कप्तानी संभालेगा और अगर दोनों उपस्थित नहीं है तो फिर ये काम विकेटकीपर को दी जाती है. ऐसे में रिजवान कराची टेस्ट में सब्सटिट्यूट के तौर पर मैदान पर आए थे, इसलिए वो न ही कप्तानी कर सकते थे और न ही गेंदबाजी. रिव्यू में देखा गया कि गेंद जाकर विकेट पर लग रही थी और अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा. 

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने किया पलटवार

बाबर आजम के 161 रन और आगा सलमान के 103 रन की शतकीय पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 438 रन बनाए. टिम साउदी ने 3 विकेट चटकाए तो एजाज पटेल, माइकल ब्रेसवेल और इश सोढ़ी ने 2-2 विकेट झटके. न्यूजीलैंड ने ओपनर्स ने भी अच्छी शुरुआत की और 186 रन की साझेदारी की. टॉम लेथम के 113, डेवॉन कॉनवे के 92 और विलियमसन के नाबाद 84 रन की बदौलत न्यूजीलैंड ने 402 रन बना लिए हैं और वह पाकिस्तान से सिर्फ 36 रन पीछे है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement