Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi ने चेस चैंपियंस से की खास मुलाकात, गोल्ड जीतकर रचा था इतिहास; देखें Video

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेस ओलंपियाड 2024 में गोल्ड विजेता टीम इंडिया से खास मुलाकात की है, जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

Latest News
PM Modi ने चेस चैंपियंस से की खास मुलाकात, गोल्ड जीतकर रचा था इतिहास; देखें Video

PM Narendra Modi-Chess Olympiad 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

चेस ओलंपियाड 2024 में गोल्ड मेडल जीतने वाली टीम इंडिया ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक खास मुलाकात की है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. दरअसल, ऐसा पहली बार नहीं है कि मोदी चैंपियंस से मुलाकात कर रहे हैं. इससे पहले उन्होंने पेरिस ओलंपिक 2024 के चैंपियंस और फिर पैरालंपिक 2024 के चैंपियंस से मुलाकात की थी. इसके अलावा भारतीय क्रिकेट टीम से टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भी पीएम टीम से मिले थें. वहीं भारतीय की पुरुष और चेस महिला टीम ने रविवार को चेस ओलंपियाड में गोल्ड मेडल जीता था. 

टीम ने पहली बार जीता है गोल्ड

आपको बता दें कि भारत की पुरुष और महिला की चेस की टीम इंडिया ने पहली बार चेस ओलंपियाड में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. इस ऐतिहासिक जीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी से चेस चैंपियंस से मुलाकात की है और उन्हें मुबारकबाद भी दी है. हालांकि पीएम ने इस तरह चैंपियंस का हौसला और बढ़ाया है. मोदी से चैंपियंस ने सिर्फ मुलाकात ही नहीं की है. इसके अलावा उन्होंने खिलाड़ियों से बातचीत भी की है. 

क्या है चेस ओलंपियाड?

गौरतलब है कि चेस ओलंपियाड भी खेलों की तरह ही है. इसे चेस का ओलंपिक भी कहा जाता है. चेस ओलंपियाड साल 1924 में पहली बार खेला गया था. इस खेल का आयोजन हर दूसरे साल होता है. इस बार चेस ओलंपियाड का 45वां सीजन था. भारत ने गोल्ड जीतने से पहले सिर्फ दो कांस्य पदक ही अपने नाम किए थे. जबकि इसमें सबसे कामयाब देश सोवियत रूस है, जिसने कुल 18 गोल्ड जीते हैं. वहीं अमेरिका ने 6 गोल्ड और रूस ने 6 गोल्ड अब तक जीते हैं.


यह भी पढ़ें- इस भारतीय दिग्गज का कैच छोड़ना पड़ा मंहगा,  Adam Gilchrist को संन्यास से चुकानी पड़ी थी कीमत; अब खुद किया खुलासा  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement