Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दोनों पारियों में सेंचुरी जड़ने से पहले ढाई साल तक कहां थे Usman Khawaja?

उस्मान को जुलाई 2019 में इंग्लैंड में एशेज श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया गया था.

Latest News
दोनों पारियों में सेंचुरी जड़ने से पहले ढाई साल तक कहां थे Usman Khawaja?

usman khawaja

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने क्रिकेटप्रेमियों की वाहवाही बटोर ली. करीब ढाई साल बाद उस्मान की दमदार वापसी ने उन्हें अपने पहले ही मैच में 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब दिला दिया. उस्मान अगस्त 2019 के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से गायब रहे. आखिर वह इतने दिनों तक कहां थे? आइए जानते हैं.

इस तरह हुए दरवाजे बंद
दरअसल, उस्मान को जुलाई 2019 में इंग्लैंड में एशेज श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया गया था लेकिन पहले तीन मैचों में खराब प्रदर्शन ने उन्हें चौथे टेस्ट और करीब ढाई साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर कर दिया.

उन्होंने पहले मैच की पहली ईनिंग में 13, दूसरी में 40 रन बनाए. दूसरे मैच में वह फिर फेल रहे. उन्होंने पहली ईनिंग में 36, दूसरी में 2 रन की निराशाजनक पारी खेली. तीसरे मैच की पहली ईनिंग में वह 8 और दूसरी में महज 23 रन का स्कोर कर पाए.

दोनों पारियों में शतक ठोकने के बावजूद Usman Khawaja को क्यों टीम में नहीं मिलेगी जगह?

उस्मान के खराब प्रदर्शन के बाद चौथे एशेज टेस्ट के लिए स्टीव स्मिथ ने कंकशन से लौटने के बाद ख्वाजा की जगह ली. जबकि मार्नस लाबुशेन ने टीम में अपना स्थान बरकरार रखा. स्मिथ ने इस मैच में दोहरा शतक और लाबुशेन ने 67 रन की पारी खेलकर उस्मान के दरवाजे बंद कर दिए.

16 जुलाई 2020 को ख्वाजा को COVID-19 महामारी के बाद इंग्लैंड के संभावित दौरे से पहले प्रशिक्षण शुरू करने के लिए खिलाड़ियों के 26-सदस्यीय स्क्वाड में शामिल किया गया लेकिन उन्हें दौरे के लिए अंतिम टीम में शामिल नहीं किया गया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने जुलाई 2019 को अंतिम वनडे खेला.

Shane Warne का बड़ा खुलासा, पाकिस्तान के कप्तान ने दिया था 2 करोड़ की रिश्वत का ऑफर

हालांकि वह पिछले साल पाकिस्तान सुपर लीग के जरिए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते रहे. शादाब खान की अनुपस्थिति में इस्लामाबाद यूनाइटेड की कप्तानी करते हुए बाएं हाथ के बल्लेबाज ने जायद क्रिकेट स्टेडियम में पेशावर जाल्मी के खिलाफ सिर्फ 56 गेंदों में नाबाद 105 रन ठोक क्रिकेटप्रेमियों को चकित कर दिया. इसके साथ ही उन्होंने इस दमदार पारी के माध्यम से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट मैनेजमेंट का ध्यान आकर्षित करने की उम्मीद जताई थी.

ट्रैविस के कोरोना संक्रमण के बाद मिली जगह
ख्वाजा को सिडनी टेस्ट में कोविड संक्रमित ट्रैविस हेड की जगह मिली. इस टेस्ट के जरिए उन्होंने ढाई साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की. हालांकि अब भी ख्वाजा को पांचवें टेस्ट में अपने स्थान को लेकर उम्मीदें नहीं हैं.

कप्तान पैट कमिंस पहले ही कह चुके हैं कि पांचवें टेस्ट में हेड होबार्ट वापसी करेंगे. मार्कस हैरिस को भी उनकी जगह बाहर बैठना पड़ सकता है ऐसे में ख्वाजा अगले टेस्ट में अपना नाम शामिल किए जाने की उम्मीद नहीं कर रहे हैं. एक टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जमाकर उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के एक विशेष समूह में शामिल हो गए हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement