Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

5G Network: देश के इन शहरों में पहुंच गया 5G नेटवर्क, मुफ्त मिलेगा 30 गुना ज्यादा तेज इंटरनेट

Reliance Jio से लेकर Bharti Airtel और Vodafone-idea ने देश में अपनी 5G की सर्विसेज शुरू कर दी है.

5G Network: देश के इन शहरों में पहुंच गया 5G नेटवर्क, मुफ्त मिलेगा 30 गुना ज्यादा तेज इंटरनेट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अक्टूबर 2022 में शुरू हुआ 5जी नेटवर्क (5G Network) तेजी के साथ अपना दायरा बढ़ाता जा रहा है. रिलायंस जियो (Reliance Jio) से लेकर वीई (Vodafone-Idea) और भारती एयरटेल (Bharti Airtel) अलग-अलग शहरों में अपना 5जी नेटवर्क रोलआउट कर रही हैं. इसके चलते अब ताजा जानाकारी के मुताबिक देश के करीब 19 राज्यों में 5G नेटवर्क का विस्तार हो गया है. यहां अभी प्लान घोषित न होने के चलते यूजर्स को मुफ्त में हाईस्पीड इंटरनेट मिल रहा है जो कि किसी खुशखबरी से कम नहीं है. 

बता दें कि आज 5G की सर्विसेज पुणे भी पहुंच गई हैं. आज एयरटेल ने घोषणा की है कि 5G प्लस सर्विस अब पुणे में नागरिकों के लिए लाइव हो चुकी है. इसका मतलब यह है कि अन्य शहरों की तरह पुणे में भी एयरटेल यूजर्स अब बिना किसी अतिरिक्त लागत के 5G यूज कर सकेंगे. बता दें कि Airtel पूरे भारत में 5G NSA (नॉन-स्टैंडअलोन) तैनात कर रहा है और इस तरह यह बहुत तेज है क्योंकि इसके पास पहले से ही एक बेहतरीन 4G नेटवर्क इन्फ्रास्ट्रक्चर है. 

बढ़ जाएंगी इंटरनेट स्पीड

5G Network की स्पीड के बारे में बात करते हुए भारती एयरटेल के अधिकारी जॉर्ज मैन ने कहा है कि वे पुणे में एयरटेल 5G प्लस के लॉन्च की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं. एयरटेल ग्राहक अब अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का अनुभव कर सकते हैं और मौजूदा 4G स्पीड की तुलना में 20- 30 गुना तेज स्पीड का आनंद ले सकते हैं. हम पूरे शहर को रोशन करने की प्रक्रिया में हैं, जो ग्राहकों को हाई डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो को तुरंत अपलोड करने और बहुत कुछ करने के लिए सुपरफास्ट एक्सेस का एक्सपीरियंस देगा.

14 OTT Apps का सब्सक्रिप्शन, हाईस्पीड इंटरनेट के साथ 330 GB डाटा, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

इन शहरों में पहुंच चुका है 5G Network

Airtel ने बताया है कि फिलहाल पुणे के कोरेगांव पार्क, कल्याणी नगर, बानेर, हिंजेवाड़ी, मगरपट्टा, हडपसर, खराड़ी, मॉडल कॉलोनी, स्वारगेट, पिंपरी-चिंचवाड़ और कुछ अन्य चुनिंदा स्थानों पर 5G की हाईस्पीड मिल रही है. इसको लेकर टेल्को ने कहा कि शहर के अन्य क्षेत्रों को भी जल्द ही 5G से कवर किया जाएगा और इसको लेकर तेजी के साथ कंपनी के कर्माचारी काम कर रहे हैं. 

Redme K50i पर मिल रहा 16,500 का जबरदस्त डिस्काउंट, प्रीमियम फीचर्स से लैस है फोन

पुणे के अलावा गुरुग्राम, गुवाहाटी, पानीपत, दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, वाराणसी, नागपुर, सिलीगुड़ी, गांधीनगर, अहमदाबाद, हैदराबाद, इंपाल, शिमला, बेंगलुरु, विशाखापट्टनम, लखनऊ और पटना शामिल है. जानकारी के मुताबिक यह आंकड़ा आने वाले कुछ समय में और तेजी के साथ बढ़ सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement