Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hyundai और Kia के बाद कश्मीर विवाद में कूदे Pizza Hut और KFC, इस तरह मांगी माफी

केएफसी इंडिया ने इस मामले पर माफीनामा जारी किया है.

Latest News
Hyundai और Kia के बाद कश्मीर विवाद में कूदे Pizza Hut और KFC, इस तरह मांगी माफी

kfc pizza hut 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हुंडई और किआ मोटर्स के पाकिस्तानी ट्विटर हैंडल से कश्मीर पर विवादित ट्वीट किए जाने के बाद इस मामले में फूड चेन पिज्जा हट और केएफसी भी कूद पड़े. FB हैंडल @KFC Pakistan के साथ KFC के फेसबुक पेज ने कश्मीर के साथ एकजुटता' दिखाते हुए एक तस्वीर पोस्ट की. केएफसी ने लिखा, हम आशा करते हैं कि आने वाले वर्ष आपके लिए शांति लाए. तस्वीर में चमकीले लाल अक्षरों में 'कश्मीर बिलोंग्स टू द कश्मीर' लिखा हुआ था.

जानकारी के अनुसार, पोस्ट 5 फरवरी को भारतीय समयानुसार 13:18 बजे किया गया लेकिन बवाल मचने के बाद इसे 7 फरवरी को लगभग 18:15 बजे हटा दिया गया था. केएफसी पाकिस्तान के फेसबुक पेज से विवादास्पद पोस्ट हटाए जाने के ठीक एक घंटे बाद केएफसी इंडिया ने ट्विटर पर विवाद पर माफीनाम जारी किया. पाकिस्तान में अपने FB हैंडल का स्पष्ट नाम लिए बिना KFC इंडिया ने कहा 'हम भारत का सम्मान करते हैं.'

ट्वीट में कहा गया, देश के बाहर कुछ केएफसी सोशल मीडिया चैनलों पर प्रकाशित एक पोस्ट के लिए हम माफी मांगते हैं. हम भारत का सम्मान करते हैं और सभी भारतीयों की सेवा करने की अपनी प्रतिबद्ध हैं.

पिज्जा हट ने क्या कहा?
5 फरवरी को पाकिस्तान में मनाए जाने वाले kashmir Solidarity Day पर पिज्जा हट पाकिस्तान के इंस्टाग्राम से पोस्ट किया गया. जिसमें हम आपके साथ खड़े हैं...जैसा मैसेज दिया गया. इसके साथ ही पोस्ट में कहा गया, आइए kashmir Solidarity Day पर अपने कश्मीरी भाईयों की स्वतंत्रता के लिए खड़े हों. पिज्जा हट के यह पोस्ट करने के बाद भारतीय सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे आड़े हाथों लिया है और फूड चेन का बहिष्कार करने की मांग की है. 


न्यू टूलकिट की आशंका?
स्पोर्ट्सपर्सन मेजर सुरेंद्र पूनिया ने ट्वीट कर कहा, यह नया टूलकिट भी हो सकता है. कोई भी ब्रांड/एमएनसी/संगठन जो हमारे देश की क्षेत्रीय संप्रभुता पर सवाल उठाता है और उसका अनादर करता है, उसे हमारे देश में काम करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. हुंडई, पिज्जा हट और केएफसी कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं. यह किसी भी कीमत पर स्वीकार्य नहीं है. उल्लेखनीय है कि ​सोमवार को शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी हुंडई को साफ शब्दों में माफी मांगने की बात कही थी. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement