Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical Illusion: तस्वीर में छिपे हैं 7 जानवर और एक इंसान, 15 सेकंड में ढूंढ लिया तो कहलाएंगे 'सुपर जीनियस'

सही जवीब ढूंढने के लिए आपके पास केवल 15 सेकंड ही हैं. यानी आपको 15 सेकंड के अंदर-अंदर फोटो में छिपी सभी चीजों को ढूंढकर बाहर निकालना है. 

Optical Illusion: तस्वीर में छिपे हैं 7 जानवर और एक इंसान, 15 सेकंड में ढूंढ लिया तो कहलाएंगे 'सुपर जीनियस'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंटरनेट पर कई तरह की ऑप्टिकल इल्यूजन  (Optical Illuison) वाली तस्वीरें वायरल होती रहती हैं. इन्हें काफी पसंद भी किया जाता है क्योंकि ये दिमाग को चैलेंज करने के साथ-साथ आपको एक कदम आगे बढ़कर सोचने और फोकस करने पर मजबूर कर देती हैं. कुछ तस्वीरों में आपकी आंखों की एक्सरसाइज भी हो जाती है. अब आज जो तस्वीर हम आपके लिए लाए हैं वो हर तरह से आपका दिमाग खोल सकती है.

इस तस्वीर में आपको कुछ पेड़, पहाड़, झाड़ियां जैसी कई चीजें दिखाई देंगी लेकिन इन सभी चीजों के बीच से आपको एक इंसान और 7 जानवरों को ढूंढकर निकालना है. बता दें कि फोटो देखने में काफी जटिल है, साथ ही इसमें से जानवरों और इंसान को ढूंढना भी कोई आसान काम नहीं है. इसके लिए आपको पूरा ध्यान तस्वीर पर लगाना होगा तभी आप उसे ढूंढ पाएंगे.

यह भी पढ़ें- ये कैसी दीवानगी! HIV पॉजिटिव प्रेमी को पाने के लिए खुद भी लगाया 'एड्स का इंजेक्शन'  

हालांकि, सही जवीब ढूंढने के लिए आपके पास केवल 15 सेकंड ही हैं. यानी आपको 15 सेकंड के अंदर-अंदर फोटो में छिपी सभी चीजों को ढूंढकर बाहर निकालना है. 

यहां देखें फोटो-

optical Illusion

क्या आपको सारी चीजें दिखाई दीं? चलिए इसे आसान बनाने के लिए हम आपको एक संकेत भी दे देते हैं. फोटो में से आपको एक मुर्गा, एक तोता, एक लोमड़ी,  एक मगरमच्छ, एक बत्तख, एक हिरण और एक सांड को खोजकर बाहर निकालना है. 

क्या अब आप इन्हें खोज पाए? अगर नहीं तो इसका जवाब भी आपको यहीं मिलेगा. नीचे दी गई तस्वीर में इन सभी चीजों को साफ दिखाया गया है. 

यहां देखें जवाब- 

ऑप्टिकल इल्यूजन

यह भी पढ़ें- Viral Video: कमोड से निकला इतना लंबा सांप, बैठने से पहले आप भी करेंगे दो बार चेक 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement