Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सरकारी स्कूल में बच्चियां साफ कर रही थीं टॉयलेट? तस्वीर सामने आने पर यूजर्स ने काट दिया बवाल

Guna Viral Photo: मध्य प्रदेश के गुना में सरकारी स्कूल में टॉयलेट की साफ करती दिखीं लड़कियों की तस्वीरें सामने आने के बाद लोगों का गुस्सा भड़क गया है.

सरकारी स्कूल में बच्चियां साफ कर रही थीं टॉयलेट? तस्वीर सामने आने पर यूजर्स ने काट दिया बवाल

Girls cleaning toilet : टॉयलेट साफ करती हुईं बच्चियां

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंंदी: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गुना (Guna Viral Photo) जिले के चकदेवपुर गांव में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां कुछ छात्राओं को एक सरकारी स्कूल के शौचालय की सफाई करते देखा गया. वायरल हो रही तस्वीरों में लड़कियां हाथ में झाड़ू, बाल्टी और मग लिए गांव के प्राइमरी स्कूल के शौचालय की सफाई करती नजर आ रही हैं. इन तस्वीरों के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं और प्रशासन पर सवाल उठा रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि लड़कियां कक्षा 5 और 6 की छात्रा थीं, और जिले के चकदेवपुर गांव में स्थित एक प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय में पढ़ती हैं. हालांकि, जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) ने उन रिपोट्स का खंडन किया कि लड़कियों को स्कूल में शौचालय साफ करने के लिए मजबूर किया गया था, जबकि राज्य के पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

यहां देखें तस्वीरें

ये भी पढ़ें - उड़ती फ्लाइट से निकलने लगे थे अंगारे, हलक में सूख गई थी यात्रियों की जान

डीईओ सोनम जैन ने कहा कि जांच के दौरान लड़कियों ने स्पष्ट किया कि उन्होंने टॉयलेटों की सफाई नहीं की थी और टॉयलेटों का उपयोग करने के बाद मंगलवार को परिसर में एक हैंडपंप से पानी लाकर पानी डाला था, क्योंकि वे बारिश के कारण गंदे हो गए थे. जैन ने कहा कि उन्होंने लड़कियों के साथ-साथ उनके माता-पिता और स्कूल के स्टाफ सदस्यों के भी बयान दर्ज किए हैं, और उन सभी ने इस बात से इनकार किया कि छात्राओं को टॉयलेट साफ करने के लिए कहा गया था.

एक अधिकारी ने बताया कि सुबह स्थानीय मीडिया में छात्राओं के हाथों में झाड़ू पकड़े और हैंडपंप से पानी लाकर टॉयलेट साफ करते हुए तस्वीरें सामने आने के बाद राज्य के मंत्री सिसोदिया ने गुना जिला कलेक्टर को मामले की जांच करने का निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें - साइकिल सवार शख्स पर तेंदुए ने मारा पंजा, कैमरे में कैद हुआ खौफनाक मंजर

अधिकारी ने बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग की एक टीम भी अलग से जांच करने के लिए गुरुवार को स्कूल पहुंची. गांव में एक ही परिसर से स्कूल के प्राइमरी और मिडिल दोनों सेक्शन को मैनेज किया जा रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement