Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan: 8 साल से पुलिस कर रही थी चोरी की बाइक का इस्तेमाल, ऐसे खुली पोल

बाइक के मालिक इमरान ने बताया कि जब उसे आठ साल पहले चोरी हो चुकी बाइक का ई-चालान मिला तो वह हैरान रह गया.

Pakistan: 8 साल से पुलिस कर रही थी चोरी की बाइक का इस्तेमाल, ऐसे खुली पोल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान से एक अजब-गजब केस सामने आया है. यहां एक शख्स को उसकी उस मोटरसाइकिल का ई-चालान मिला जो आठ साल पहले चोरी हो चुकी थी. इस मामले में जब उसने ज्यादा जानकारी लेने की कोशिश की तो पता चला कि उसकी खोई हुई बाइक का इस्तेमाल खुद पुलिस लाहौर के सबज़रार (Sabzarar) में कर रही थी.

पाकिस्तान स्थित मीडिया आउटलेट द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि इमरान (बाइक मालिक) ने कहा कि उसकी बाइक होंडा सीडी 70 (Honda CD 70) लाहौर के मुगलपुरा इलाके से चोरी हुई थी. इसके बाद उन्होंने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी लेकिन बाइक नहीं मिली. अब आठ साल बाद उन्हें एक ई-चालान मिला और ई-टिकट की तस्वीर से पता चला कि पुलिसकर्मी ही उनकी मोटरसाइकिल की सवारी कर रहे थे.

इमरान ने बताया कि बाइक को लेकर कई आवेदन दायर किए लेकिन कोई भी फायदा नहीं हुआ. उन्होंने मुख्य नागरिक कार्मिक अधिकारी (सीसीपीओ) के पास एक शिकायत भी दर्ज कराई जिसमें पुलिस से बाइक की वसूली के लिए कहा गया.

यह भी पढ़ें: Viral Video: शादी के इस सीजन का सबसे तगड़ा नागिन डांस, हंसी न छूट जाए तो कहना

इस बीच, घटना से जुड़ी एक अन्य खबर में लाहौर हाईकोर्ट ने यातायात नियमों के उल्लंघन के लिए मोटर चालकों को जारी किए जा रहे ई-चालान को अवैध घोषित किया. डॉन के मुताबिक, कोर्ट ने कहा कि पंजाब सेफ सिटीज अथॉरिटी (पीएससीए) बिना कैबिनेट की मंजूरी के अवैध रूप से सीसीटीवी कैमरों के जरिए ई-टिकट जारी कर रही है. इसमें यह भी कहा गया है कि सरकार ने उचित होमवर्क किए बिना और आवश्यक कानूनी ढांचा प्रदान किए बिना ई-चालान प्रणाली शुरू की. फैसले में कहा गया है कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों का मौके पर ही चालान किया जाएगा लेकिन अधिकारी ई-चालान के रूप में इलेक्ट्रॉनिक रूप से जुर्माना नहीं लगा सकते.

यह भी पढ़ें: Viral Video: तितली के पीछे उछलते दिखे पेंगुइन, देखकर आएगी बच्चों की याद

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement