Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Trending News: बॉस ने नाश्ता नहीं देने पर छीन ली थी नौकरी, चीनी कंपनी को इस कारण वापस लेना पड़ा काम पर

Trending News: चीनी एजुकेशनल फर्म ने अपनी महिला कर्मचारी लोऊ को दोबारा नौकरी पर रख लिया है. लोऊ को नौकरी से हटाने के बाद सोशल मीडिया पर कंपनी की बेहद फजीहत हो रही थी.

Latest News
Trending News: बॉस ने नाश्ता नहीं देने पर छीन ली थी नौकरी, चीनी कंपनी को इस कारण वापस लेना पड�़ा काम पर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Trending News: चीन की एक कंपनी ने अपनी उस महिला कर्मचारी को दोबारा नौकरी पर वापस रख लिया है, जिसे महज इस बात पर नौकरी से निकाल दिया गया था कि उसने अपने बॉस के लिए रोजाना सुबह नाश्ता लाने से इंकार कर दिया था. लोऊ नाम की इस कर्मचारी को उसके सुपरवाइजर ल्यू ने रोजाना एक हॉट अमेरिकानो और एक अंडा लाने का आदेश दिया था, जिसे उसने गैरवाजिब मानते हुए ऐसा करने से मना कर दिया था. यह अनुभव लोऊ नाम की इस महिला कर्मचारी ने चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जियाहोंगसू पर शेयर किया था, जो लोगों के बीच चर्चा का सबब बन गया था. इसके बाद कंपनी ने उसे नौकरी से निकाल दिया था, लेकिन लोगों ने इस कदम के लिए चीनी एजुकेशनल फर्म की जमकर फजीहत की है. साथ ही वर्कप्लेस पर बॉस की तानाशाही सोशल डिस्कशन का भी मुद्दा बन गया है. इस फजीहत के चलते कंपनी ने अपने फैसले को बदलते हुए लोऊ को दोबारा नौकरी पर रखने की घोषणा की है.

लोऊ ने सोशल मीडिया पर लिखा- मैं पर्सनल असिस्टेंट नहीं

लोऊ को उसके सुपरवाइजर ल्यू ने हर सुबह उसके लिए एक हॉट अमेरिकानो, एक अंडा और पानी नाश्ते के तौर पर लाने का आदेश दिया था. लोऊ ने इसे अपनी नौकरी के दायरे से बाहर का काम बताकर इंकार कर दिया था. उसने ल्यू की यह डिमांड सोशल मीडिया पर पोस्ट में सभी के साथ साझा की थी. उसने लिखा,'मुझे पर्सनल असिस्टेंट के तौर पर हायर नहीं किया गया था, तब भी मेरा बॉस मुझसे उसके नाश्ते की जिम्मेदारी संभालने की उम्मीद कर रहा है.' 

एचआर ने लोऊ को ही नौकरी से निकाल दिया

लोऊ ने ल्यू की डिमांड की शिकायत कंपनी के एचआर डिपार्टमेंट में की थी. उसे अपने लिए न्याय की उम्मीद थी, लेकिन एचआर ने उसे ही बिना किसी मुआवजे के नौकरी छोड़ने का आदेश सुना दिया. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, एचआर ने उसे बर्खास्त करने के लिए खाना और पानी लाने से इंकार करने को ही कारण बताया था.

कंपनी के खिलाफ भड़क गए लोग

कंपनी के लोऊ को नौकरी से निकालने और उसके लिए नाश्ते की मांग पूरा नहीं करने को कारण बताए जाने पर लोग भड़क गए हैं. लोगों ने सोशल मीडिया पर कंपनी को जमकर फटकार लगाई है. बहुत सारे लोगों ने कंपनी प्रबंधन से इस मामले की आंतरिक जांच कराने की भी मांग की है कि कंपनी एचआर कर्मचारियों से कैसा व्यवहार कर रहा है.

लोगों का गुस्सा देखकर फिर बुलाया काम पर

कंपनी प्रबंधन ने अपनी ऑनलाइन फजीहत होता देखकर इस पूरे मामले का संज्ञान लिया. इसके बाद लोऊ को दोबारा काम पर बहाल कर दिया गया है. कंपनी प्रबंधन ने यह भी जानकारी दी है कि लोऊ के सुपरवाइजर ल्यू को टीम मेंबर्स से गैरवाजिब मांग करने के लिए बर्खास्त कर दिया गया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement