Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दुनिया के सबसे ऊंचे रेलवे ट्रैक पर दौड़ी Mahindra Bolero, आनंद महिंद्रा भी रह गए दंग, देखें Video

Anand Mahindra Tweets: बोलेरो गाड़ी के रेलवे ट्रैक पर दौड़ने का वीडियो देखकर आनंद महिंद्रा बोले, यही कारण है कि हम off road व्हीकल बनाते हैं.

दुनिया के सबसे ऊंचे रेलवे ट्रैक पर दौड़ी Mahindra Bolero, आनंद महिंद्रा भी रह गए दंग, देखें Video

रेल ट्रैक पर Mahindra Bolero के दौड़ने का वीडियो वायरल हो रहा है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Mahindra Bolero on Railway Track- महिंद्रा कंपनी के व्हीकल बेहद रफ एंड टफ माने जाते हैं. स्कॉर्पियो (Scorpio) से लेकर थार (Mahindra Thar) तक, उनकी हर गाड़ी को ऊंचे-नीचे रास्तों और पहाड़ों-जंगलों में सफर करने वालों की पहली पसंद माना जाता है. अब ग्रामीण इलाकों की SUV कहलाने वाली महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero) के एक वीडियो ने यह बात और भी जबरदस्त तरीके से साबित कर दी है. दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें महिंद्रा बोलेरो फर्राटे से दौड़ती दिख रही है. खास बात ये है कि वीडियो में यह एसयूवी किसी हाईवे पर नहीं बल्कि दुनिया के सबसे ऊंचे रेलवे ट्रैक पर चल रही है. इस वीडियो को देखकर खुद आनंद महिंद्रा भी हैरान रह गए हैं. उन्होंने इस वीडियो को रिट्वीट करते हुए गर्व महसूस करने वाली बात भी सभी के साथ शेयर की है.

कश्मीर के आर्च ब्रिज पर दौड़ती दिख रही है बोलेरो

वायरल वीडियो में महिंद्रा बोलेरो कश्मीर में चिनाव नदी पर बन रहे रेलवे के आर्च ब्रिज पर दौड़ती दिख रही है. यह आर्च ब्रिज दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे पुल है, जो समुद्र तल से 359 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है. दरअसल इस बोलेरो को रेलवे ट्रैक पर दौड़ाने के लिए खास तरीके से ट्रांसफार्म किया गया है, जिससे यह पुल के निर्माण कार्य का इंस्पेक्शन करने वाले सर्वे व्हीकल में बदल गई है. इसे ट्रैक पर लाने के लिए खास तरह का प्लेटफार्म भी बनाया गया है. पुल पर काम चलने के दौरान इंजीनियर आदि इसमें बैठकर उस काम का जायजा लेते हैं और दोबारा पुल के किनारे पर वापस आते हैं. इसी दौरान किसी ने यह वीडियो शूट किया है और इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया है. 

'महिंद्रा के फाउंडर्स ने इसी कारण ऑफ-रोड व्हीकल बनाए'

महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के चेयरपर्सन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) भी सोशल मीडिया पर यह वीडियो देखकर हैरान रह गए. उन्होंने इस वीडियो को रिट्वीट किया है. साथ ही वीडियो शेयर करने वाले को संबोधित करते हुए लिखा है, आपकी पोस्ट ने मुझे दिन की बेहतरीन शुरुआत दी है. मैं इस इमेज को खजाने की तरह रखूंगा. इससे पता चलता है कि क्यों महिंद्रा ग्रुप के फाउंडर्स ने स्वतंत्र भारत में ऑफ-रोड वाहन बनाने का निर्णय लिया था. उनका मकसद था कि वहां पहुंचो, जहां कोई नहीं जा सकता और दूसरों को इसका अनुसरण करने के लिए रास्ता बनाओ.

ग्रामीण इलाकों की खास गाड़ी है बोलेरो

  • महिंद्रा बोलेरो को ग्रामीण इलाकों में आसानी से चलने के लिए डिजाइन किया गया है.
  • यह महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी व्हीकल है.
  • 1.5-लीटर mHawk75 टर्बो डीजल इंजन वाली इस गाड़ी में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स है.
  • इसका इंजन 75 बीएचपी का पीक आउटपुट और 210 एनएम का पीक टॉर्क देता है.
  • इसे नई स्कॉर्पियों-एन के प्लेटफार्म पर ही अपग्रेड करके रिलॉन्च करने की तैयारी चल रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement