Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Britain के प्रधानमंत्री Boris Johnson बोले- अगर व्लादिमीर पुतिन महिला होते यूक्रेन से युद्ध नहीं करते

Boris Johnson on Vladimir Putin: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि अगर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन महिला होते तो वह यूक्रेन पर कभी हमला नहीं करते.

Britain के प्रधानमंत्री Boris Johnson बोले- अगर व्लादिमीर पुतिन महिला होते यूक्रेन से युद्ध नही��ं करते

व्लादिमीर पुतिन पर बरसे बोरिस जॉनसन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के बीच यूरोप का भी बहुत कुछ दांव पर है. यूरोपीय देश लगातार रूस के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं. साथ ही, राजनीतिक और आर्थिक प्रतिबंध भी लगा रहे हैं. अब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने कहा है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) अगर एक महिला होते तो वह एक उन्मादी और जबरन थोपे जाने वाले युद्ध की शुरूआत नहीं करते. 

जी-7 शिखर सम्मेलन के समापन पर जर्मनी में स्थानीय मीडिया के साथ एक इंटरव्यू में बोरिस जॉनसन ने कहा कि रूस-यूक्रेन युद्ध का एक प्रमुख कारण व्लादिमीर पुतिन का अपना बल दिखाना है. उन्होंने वैश्विक शांति की ओर एक कदम के तौर पर अधिक महिलाओं के सत्ता में आने की अपील की. जॉनसन ने जेडडीएफ से कहा, 'पुतिन अगर महिला होते, जो वह नहीं हैं तो मुझे सचमुच में नहीं लगता है कि उन्होंने एक उन्मादी और जबरन आक्रमण किया होता तथा इस तरह की हिंसा की होती.' 

यह भी पढ़ें- कैपिटल हिल हिंसा में शामिल होना चाहते थे डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व सहकर्मी ने दी गवाही

रूस को बताया नुकसान पहुंचाने वाली शक्ति
बोरिस जॉनसन ने 69 वर्षीय रूसी राष्ट्रपति का जिक्र करते हुए कहा कि अगर आप एक नुकसान पहुंचाने वाली शक्ति का सटीक उदाहरण देखना चाहते हैं तो यह वही चीज है जो वह (पुतिन) कर रहे हैं. जॉनसन की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा , 'ब्रिटिश जनता नेताओं से उस व्यक्ति के खिलाफ कड़ाई की उम्मीद करती है जो दिन-प्रतिदिन बेकसूर नागरिकों की हत्या करता है.'

यह भी पढ़ें- Emmanuel Macron बोले- यूक्रेन से जीत नहीं सकता रूस, हम यूक्रेन का साथ देते रहेंगे

आपको बता दें कि रूस और यूक्रेन का युद्ध शुरू हुए लगभग चार महीने हो गए हैं. यूक्रेन के NATO देशों में शामिल होने के मुद्दे पर रूस ने यूक्रेन पर हमला बोल दिया था. उसके बाद से यह युद्ध लगातार चालू है. दोनों देशों के सैकड़ों-हजारों सैनिकों और आम लोगों की जान जा चुकी है. युद्ध की वजह से दुनिया पर आर्थिक संकट आ गया है लेकिन ये देश रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement