Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel News: वेस्ट बैंक में इजराइली सेना की कार्रवाई, फ़िलिस्तीनी लड़की की मौत

वेस्ट बैंक के जेनिन खलील सुलेमान सरकारी अस्पताल ने 16 वर्षीय लड़की की मौत की जानकारी दी है.

Israel News: वेस्ट बैंक में इजराइली सेना की कार्रवाई, फ़िलिस्तीनी लड़की की मौत

इजराइली सैन्य हमले में 16 वर्षीय लड़की की मौत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोमवार को वेस्ट बैंक इलाके में इजराइली सेना की कार्रवाई के दौरान एक फ़िलिस्तीनी लड़की की मौत की खबर है. फिलिस्तीन के अस्पताल ने जानकारी दी कि सोमवार तड़के वेस्ट बैंक में इजराइली सेना के एक सैन्य अभियान के दौरान एक लड़की की गोली लगने से मौत हो गई. अस्पताल की तरफ से बताया गया कि जिस लड़की की मौत हुई है उसकी उम्र 16 साल है और उसका नाम  जाना जकारन है. अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि लड़की की मौत सिर में गोली लगने की वजह से हुई है. 

फिलिस्तीन की ऑफिशियल न्यूज एजेंसी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, जाना जकारन हमले के समय अपने घर की छत पर थी. इलाके से इजाराइली सैन्य बल के गुजरने के बाद जाना जकारन छत पर मृत पड़ी मिली. इजरायली सेना लड़की की मौत के संबंध में जांच कर रही है. इजराइली सेना के अनुसार, उनके सैनिकों ने इजराइलियों के खिलाफ हमलों के संदेह में तीन फिलिस्तीनियों को गिरफ्तार किया है. 

ये भी पढ़ें- खुद का स्पेस स्टेशन बनाने वाला पहला देश बना चीन, 'तियांगोंग' में रह सकेंगे 6 अंतरिक्ष यात्री  

हिसंक संघर्ष में मारे गए 150 से ज्यादा फलस्तीनी

इजराइली सेना ने कहा कि उन्हें लड़की की मौत की जानकारी है. लड़की की मौत कैसी हुई इसको लेकर जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि इजराइली सेना जैसे ही शहर में दाखिल हुई और उन्होंने इजराइलियों पर हमले के आरोपी तीन फिलिस्तीयों को गिरफ्तार किया, वहां प्रदर्शन भड़क उठे. इजारइली सेना ने बताया कि इस दौरान आरोपियों का समर्थन कर रही भीड़ ने उनपर गोलियां भी चलाईं. इजराइली सैनिकों और संदिग्धों के बीच यह झड़प काफी देर तक चलती रही.बता दें कि, वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में इजराइल और फलस्तीन के बीच इस साल हुए हिंसक संघर्ष में 150 के करीब फलस्तीनी मारे गए हैं. यह 2006 के बाद मृतकों की सबसे ज्यादा संख्या है. 

ये भी पढ़ें- गर्लफ्रेंड ने नहीं दिया न्यूड फोटो, आशिक ने घर में आग लगाकर पूरे परिवार को मार डाला

इनपुट- भाषा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement