Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आज़ादी मार्च में इमरान पर जानलेवा हमला, किस पर लगे आरोप-कौन गुनहगार? जानिए सबकुछ

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की एक रैली में फायरिंग हुई है. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आज़ादी मार्च में इमरान पर जानलेवा हमला, किस पर लगे आरोप-कौन गुनहगार? जानिए सबकुछ

इमरान खान के हमलावर ने कबूला गुनाह.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के पूर्व प्रधामंत्री इमरान खान की रैली में फायरिंग की खबर सामने आई है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इमरान खान के पैर में गोली लगी लगी है. उन्हें अप्पताल ले जाया गया है. उनके करीबी फैसल जावेद घायल हो गए हैं. इमरान खान के अलावा 4 अन्य लोग घायल हो गए हैं. इमरान खान के पैर का ऑपरेशन करना पड़ा है. डॉक्टरों ने अभी तक विस्तृत रिपोर्ट नहीं शेयर की है.

इमरान खान ने घायल होने के बाद फिर हुंकार भरी है. उन्होंने कहा है कि लड़ाई जारी रहेगी. हम दोबारा लड़ेंगे. इमरान खान ने घायल होने के बाद कहा है, 'अल्लाह ने मुझे नई जिंदगी बख्शी है. मैं वापसी करूंगा. लड़ाई जारी रखूंगा.'

इमरान पर हमला करने वाले शख्स ने क्या कहा?

इमरान खान पर हमला बोलने वाले शख्स ने अपना गुनाह कबूल किया है. सोशल मीडिया पर उसके कबूलनामे का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. उसने कहा है कि इमरान खान लोगों को गुमराह कर रहे थे, यही वजह है कि उसने हमला किया है. हमलावर ने कहा कि जब इमरान खान का मार्च लाहौर से निकला था तभी से वह हमला करना चाहता था. वह वजीराबाद तक मोटरसाइकिल से पहुंचा था. संदिग्ध हमलावर ने कहा है कि उसने गाड़ी अपने मामा के यहां पार्क की थी.


Brazil: खूनी सिविल वॉर के मुहाने पर खड़ा ब्राजील, हार के बाद भी सत्ता छोड़ने को तैयार नहीं बोलसोनारो

इमरान खान पर अज्ञात हमलावरों ने वजीराबाद में 'अल्लाह हू चौक' के पास गोली मारी है. हमलावरों ने उस गाड़ी पर गोली चला दी जिस पर इमरान खान सवार थे. उनके पैर में गोली लग गई है. उनके अलावा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के दो अन्य नेता भी घायल हो गए हैं.

 

 

हमले में घायल हुए इमरान खान.

PTI नेता फैसल जावेद भी हमले में बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. उनकी खून से लथपथ तस्वीरें सामने आ रही हैं. दूसरे नेताओं को भी गोली लगी है. हमले के वक्त पाकिस्तानी सांसद फैसल जावेद भी इमरान खान के साथ ही थे. 

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने वजीराबाद में इमरान खान के लॉन्ग मार्च पर हुए अटैक की निंदा की है. पाकिस्तान सरकार ने कहा है कि गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने आईजीपी और मुख्य सचिव पंजाब से घटना पर तत्काल रिपोर्ट लेने का निर्देश दिया है.

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ की नेता शिरीन मजारी ने कहा है कि इमरान खान पर इस जानलेवा हमले के लिए सरकार को जिम्मेदार है. वजीराबाद में हमले के बाद गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह को उन्होंने गिरफ्तार करने की मांग भी की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement