Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karachi Attack: कराची में तांडव, पुलिस हेडक्वार्टर में बरसाई गोलियां, 7 की मौत, बेबस नजर आए सुरक्षाबल

आतंकियों ने पाकिस्तान के कराची शहर में पुलिस हेडक्वार्टर पर आतंकी हमला बोल दिया, जिसमें 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं.

Karachi Attack: कराची में तांडव, पुलिस हेडक्वार्टर में बरसाई गोलियां, 7 की मौत, बेबस नजर आए सुरक्षाबल

कराची पुलिस हेडक्वार्टर में आतंकी हमला.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जिस पाकिस्तान को दुनिया में आतंकियों के सुरक्षित पनाहगाह के तौर पर जाना जाता है, वही देश अब जल रहा है. आतंकी अब पाकिस्तान को बर्बाद करने पर तुले हैं. आर्थिक मोर्चे से लेकर सुरक्षा क्षेत्र तक, पाकिस्तान बेहद कमजोर पड़ चुका है. पाकिस्तान के सबसे घनी आबादी वाले शहर कराची में शुक्रवार को हथियारबंद आतंकवादियों ने पुलिस प्रमुख कार्यालय पर धावा बोल दिया. सुरक्षाबलों और हमलावरों के बीच शुरू हुई भीषण गोलीबारी में 3 आतंकवादी और चार अन्य लोग मारे गए. 7 लोगों की मौत के बाद पाकिस्तान दहल गया है. 

देशभर में आतंकवादी हमलों में वृद्धि के बीच सुरक्षा बलों पर हुआ यह ताजा हमला है. हमला स्थानीय समयानुसार शाम लगभग 7 बजकर 10 मिनट पर हुआ. कराची पुलिस के एक प्रवक्ता ने एक बयान में पुष्टि की कि कराची पुलिस प्रमुख के मुख्यालय पर हमला हुआ है. कराची के पुलिस प्रमुख जावेद ओदहो ने भी एक ट्वीट कर पुष्टि की कि उनके कार्यालय पर हमला हुआ है. उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. 

Karachi Police Headquarters Attack: पाकिस्तान के कराची पुलिस हेडक्वार्टर में घुसे 10 आतंकी, लगातार हो रही फायरिंग

सुरक्षाबलों ने खाली कराई इमारत

कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने करीब चार घंटे के अभियान के बाद शहर के पुलिस प्रमुख के पांच मंजिला कार्यालय को खाली करा लिया. सिंध सरकार के प्रवक्ता मुर्तजा वहाब ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि इमारत को खाली करा लिया गया है. 

3 आतंकी ढेर, 4 जवान भी मरे 

पाकिस्तानी सुरक्षाबलों का कहना है कि तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है. ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो में उन्होंने कहा कि दो पुलिस अधिकारियों समेत चार लोगों की भी मौत हो गई. हमले में सुरक्षाकर्मियों समेत 14 लोग घायल हो गए. पुलिस सूत्रों ने पहले कहा था कि इमारत में आठ आतंकवादी थे. 

कैसे हेडक्वार्टर में दाखिल हुए थे आतंकी?

सीनियर पुलिस अधिकारी DIG इरफान बलूच ने कहा, 'कुछ आतंकवादी इमारत के पिछले हिस्से से दाखिल हुए, जबकि दो पुलिस की वर्दी पहनकर मुख्य द्वार से घुसे. हमें दो कार भी मिलीं जिनके दरवाजे खुले हुए थे, एक इमारत के पिछले प्रवेश द्वार पर और दूसरी सामने खड़ी थी, जिसमें आज 7 बजकर 10 मिनट के आसपास आतंकवादी आए थे.'

 'पाई पाई को तरस रहा पाकिस्तान', फिर भी बढ़ा रहा टैक्स, जानें कितना हुआ आटा, दूध, पेट्रोल का भाव

तालिबान ने पसार लिया है पाकिस्तान में पांव

खूंखार आतंकी समूह पाकिस्तान तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है. आतंकवादियों ने पहले कराची पुलिस प्रमुख कार्यालय की इमारत के मुख्य परिसर में छह हथगोले फेंके और फिर परिसर में घुस गए. कराची पुलिस प्रमुख का कार्यालय शहर की मुख्य सड़क के पास स्थित है जो हवाई अड्डे तक जाती है. 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dawn Today (@dawn.today)

 

 

नवंबर के बाद से ही पाकिस्तान में बढ़े हमले

पाकिस्तान में नवंबर के बाद से आतंकवादी हमलों में वृद्धि देखी गई है, जब पाकिस्तान तालिबान ने सरकार के साथ एक महीने का संघर्ष विराम समाप्त कर दिया था. गौरतलब है कि पिछले महीने, तालिबान के एक आत्मघाती हमलावर ने उत्तर-पश्चिमी पेशावर शहर में उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में एक मस्जिद में खुद को बम से उड़ा लिया था, जिसमें 100 से ज्यादा लोग मारे गए थे. मरने वालों में ज्यादातर पुलिसकर्मी थे.  (इनपुट: भाषा)

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement