Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आप आग से खेल रहे हैं! जापोरिज्जिया एटॉमिक प्लांट पर रूस के हमले के बाद UN ने दी चेतावनी

Russian Attack on Zaporizhzhia plant: अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) के प्रमुख राफेल ग्रॉसी ने बयान में कहा कि आप आग से खेल रहे हैं!

आप आग से खेल रहे हैं! जापोरिज्जिया एटॉमिक प्लांट पर रूस के हमले के बाद UN ने दी चेतावनी

putin and zelensky

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Russian Attack on Zaporizhzhia plant: संयुक्त राष्ट्र (UN) के परमाणु मामले प्रमुख राफेल ग्रॉसी ने यूक्रेन में रूस के कब्जे वाले जापोरिज्जिया परमाणु संयंत्र पर हमलों की निंदा की है. उन्होंने इसे पागलपन करार देते हुए तत्काल में रोकने की शिफारिश की. बीते सप्ताह में यूरोप के सबसे बड़े परमाणु ऊर्जा संयंत्र की साइट यूक्रेन के जापोरिज्जिया क्षेत्र में गोलाबारी से शक्तिशाली विस्फोट हुए. यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने रविवार शाम कहा कि रूसी सैन्य हमलों की भारी गोलाबार यूक्रेन के लगभग 400 पूर्वी क्षेत्रों में भी हुई. वहां पूर्वी डोनेट्स्क प्रांत में भयंकर जमीनी लड़ाई चल रही थी.

अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) के प्रमुख राफेल ग्रॉसी ने रविवार को एक बयान में कहा, "हमारी टीम कल और आज सुबह की खबर से बेहद परेशान है. इस प्रमुख परमाणु ऊर्जा संयंत्र के स्थल पर विस्फोट हुआ, जो पूरी तरह से अस्वीकार्य है. इसके पीछे जो भी हो, इसे तत्काल बंद किया जाना चाहिए. जैसा कि मैंने पहले भी कई बार कहा है, आप आग से खेल रहे हैं!"

ये भी पढ़ें - Earthquake in Indonesia: भूकंप से हिला इंडोनेशिया, 20 की मौत, 300 से ज्यादा घायल

मीडिया रिपोर्ट्स ने बताया जा रहा है कि साइट के पास और उस स्थान पर नए सिरे से गोलाबारी में एक दर्जन से अधिक विस्फोटों की आवाज सुनी और प्लाट की खिड़कियों में कुछ विस्फोट देखे गए. ऐसा बताया जा रहा है साइट के कुछ हिस्सों को नुकसान हुआ है, लेकिन कोई रेडिएशन नहीं हुआ है या बिजली का नुकसान नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें - Pakistan Army Chief रहते हुए बाजवा के परिवार ने की बंपर कमाई, तोड़ डाले रिकॉर्ड 

एक फ्रांसीसी ब्रॉडकास्टर से बात करते हुए, राफेल ग्रॉसी ने कहा कि यह स्पष्ट था कि संयंत्र पर अटैक से कोई दुर्घटना नहीं हुई. जो लोग ऐसा कर रहे हैं वे जानते हैं कि वे कहां अटैक रहे हैं. यह बिल्कुल जानबूझकर घटना को अंजाम दिया गया है. जापोरिज्जिया में और उसके आसपास के हमलों ने संयंत्र में परमाणु तबाही का खतरा बढ़ा दिया है. जिस पर रूस ने 24 फरवरी को यूक्रेन पर हमला करने के तुरंत बाद कब्जा कर लिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement