Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan Politics: इमरान खान के इस्लामाबाद लॉन्ग मार्च पर तेज हुआ सियासी घमासान

 Imran Khan Long March पर पाकिस्तान में घमासान जारी है. सरकार ने रैली की इजाजत नहीं दी है जबकि पूर्व पाक पीएम पहले से ही इसे सफल बता रहे हैं.

Pakistan Politics: इमरान खान के इस्लामाबाद लॉन्ग मार्च पर तेज हुआ सियासी घमासान

इमरान खान ने ऐतिहासिक रैली का किया दावा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के 100 से अधिक कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री की रैली पर रोक लगा दी है. इमरान खान की 25 मई को इस्लामाबाद लॉन्ग मार्च करने वाले थे. हालांकि,रोक के बावजूद पूर्व पाक पीएम दावा कर रहे हैं कि उनकी रैली देश के इतिहास की सबसे बड़ी रैली साबित होगी. शहबाज शरीफ सरकार और इमरान खान के बीच रस्साकशी लगातार बढ़ती जा रही है.

सरकार का इमरान खान पर गुमराह करने का आरोप 
सरकार का कहना है कि खान को उनके गुमराह करने वाले एजेंडे को बढ़ावा देने से रोकने के लिए रैली पर प्रतिबंध लगाया गया है. नेशनल असेंबली भंग करने और देश में चुनाव कराने की मांग को लेकर सरकार पर दबाव डालने के मद्देनजर खान ने शनिवार को अपने समर्थकों से शांतिपूर्ण मार्च के साथ 25 मई को इस्लामाबाद पहुंचने का आह्वान किया था. 

शरीफ सरकार ने रैली रद्द करते हुए कहा कि इमरान खान अपने समर्थकों के साथ आवाम को गुमराह करने के लिए लोगों को जुटा रहे हैं. देश की मौजूदा हालात को देखते हुए और शांति बनाए रखने के लिए रैली की इजाजत नहीं दी जा सकती है. 

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने घटाए डीजल-पेट्रोल के दाम, पाकिस्तान से इमरान खान भी बांधने लगे तारीफों के पुल

इमरान खान ने शरीफ परिवार पर जमकर साधा निशाना 
रैली रद्द होने के आदेश के बाद भी इमरान खान हार नहीं मान रहे हैं. उन्होंने खुलकर कहा है कि वह रैली करेंगे और जब उनकी रैली होगी तो इसे इतिहास में याद रखा जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि देश में जल्द से जल्द चुनाव कराया जाए ताकि जनता की सरकार बन सके. फिलहाल सत्ता पर भ्रष्टाचारियों और अपराधियों ने कब्जा कर लिया है. 

यह भी पढ़ें: Imran Khan Long March: रैलियों के बाद अब इमरान खान की इस्लामाबाद घेरने की तैयारी  

'सत्ता में तानाशाह, सत्ता छोड़ते ही लोकतंत्र याद आता है
शहबाज सरकार पर निशाना साधते हुए इमरान ने कहा कि शरीफ परिवार वही रणनीति अपना रहा है जो सैन्य तानाशाह 1985 में अपनाते थे. सत्ता छोड़ते ही उन्हें लोकतंत्र की याद आ जाती है. पीटीआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई पर इमरान ने कहा कि वे महिलाओं की प्राइवेसी की परवाह किए बिना लोगों के घरों में घुस रहे हैं. 

शरीफ परिवार को देश का सबसे भ्रष्टाचारी परिवार बताते हुए उन्होंने कहा कि संघीय कैबिनेट में 60 फीसदी अपराधी शामिल हैं जो जमानत पाने के बाद आजाद घूम रहे हैं. उनके खिलाफ अभी भी 24 अरब रुपए के भ्रष्टाचार के मामले हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement