Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गुजरात-हिमाचल चुनाव की तारीखों का आज हो सकता है ऐलान, BJP के लिए घर बचाने की चुनौती

Election Commission: चुनाव आयोग ने दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. आज हिमाचल प्रदेश और गुजरात चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है.

गुजरात-हिमाचल चुनाव की तारीखों का आज हो सकता है ऐलान, BJP के लिए घर बचाने की चुनौती

Election Commission of India

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव (Gujarat and Himachal Pradesh Election) की तारीखों का आज ऐलान किया जा सकता है. चुनाव आयोग (Election Commission) ने दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. इसमें तारीखों का ऐलान किया जा सकता है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में विधानसभा का कार्यकाल नवंबर और गुजरात में विधानसभा का कार्यकाल दिसंबर में खत्म हो रहा है.  

बता दें कि दोनों की राज्यों में बीजेपी की सरकार है. यहां पिछले महीने भर में पीएम मोदी ने ताबड़तोड़ दौरे किए हैं. इन राज्यों में साल के अंत तक चुनाव की अटकलें लगाई जा रही थी. चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ हो जाएगा कि इन राज्यों में चुनाव कब कराए जाएंगे. 

पिछली बार क्या रहे थे नतीजे
गुजरात में 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 182 में से 99 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं कांग्रेस को 77 सीटें हासिल हुई थी. बीजेपी ने नतीजों के बाद विजय रुपाणी को मुख्यमंत्री बनाया था. हालांकि बाद में इनकी जगह सितंबर 2021 में भूपेंद्र पटेल को मुख्यमंत्री बनाया गया. दूसरी तरफ हिमाचल में बीजेपी ने 68 में से 44 सीटों पर बंपर जीत हासिल की थी. कांग्रेस को चुनाव में सिर्फ 21 सीटों पर ही जीत मिली थी.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement