Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP, UK और मणिपुर के Election Results में भाजपा को स्पष्ट बहुमत लेकिन गोवा में फिर फंस गया पेंच

गोवा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेेपी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है.

UP, UK और मणिपुर के Election Results में भाजपा को स्पष्ट बहुमत लेकिन गोवा में फिर फंस गया पेंच
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पांचों राज्यों के विधान सभा चुनाव के नतीजों की तस्वीर लगभग साफ हो चुकी है. उत्तर प्रदेश में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिल चुका है. वहीं, उत्तराखंड और मणिपुर में भी भाजपा ही परचम लहरा रही है. इसके अलावा पंजाब में आम आदमी पार्टी भी प्रचंड बहुमत से सरकार बना रही है लेकिन गोवा में पेंच फंसता नजर आ रहा है और यहां अभी तक किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिल रहा है. ऐसे में यहां यदि पार्टी को बहुमत नहीं मिला तो कांग्रेस और बीजेपी के बीच सरकार बनाने को लेकर कड़ी टक्कर हो सकती है. 

फिलहाल, गोवा की बात करें तो यहां भाजपा 19 सीटों पर आगे चल रही है और सबसे बड़ी पार्टी की ओर बढ़ रही है. वहीं, यहां कांग्रेस 11 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है लेकिन बहुमत किसी भी पार्टी को मिलता नहीं दिखाई दे रहा है. ऐसे में यहां निर्दलीयों का प्रभाव बढ़ता दिख रहा है जो गोवा में बहुमत के लिहाज से महत्वपूर्ण हो सकते हैं. गोवा के नतीजों को लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत ने दावा किया कि गोवा में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत हासिल नहीं होने वाला है.

हालांकि, शुरुआती रुझानों में राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा विधान सभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनने की राह पर अग्रसर नजर आ रही है. अधिकारियों के मुताबिक बृहस्पतिवार दोपहर तक भाजपा 40 सदस्यीय गोवा विधान सभा की 19 सीटों पर आगे चल रही थी, जहां बहुमत का आंकड़ा 21 है. वहीं, महाराष्ट्र में शिवसेना की सहयोगी कांग्रेस 11, जबकि राज्य में उसकी सहयोगी गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) एक सीट पर बढ़त बनाए हुए है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement