Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Assembly Elections: 5 राज्यों में वैक्सीन सर्टिफिकेट पर नहीं छपेगा PM Modi का नाम और फोटो

चुनाव आयोग ने 5 राज्यों में चुनाव की घोषणा कर दी है और आचार संहिता लागू हो गई है. इन पांचों राज्यों में वैक्सीन सर्टिफिकेट पर PM की फोटो नहीं दिखेगी.

Assembly Elections: 5 राज्यों में वैक्सीन सर्टिफिकेट पर नहीं छपेगा PM Modi का नाम और फोटो
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने सक्रियता दिखाई है. सूत्रों के मुताबिक CoWin सॉफ्टवेयर में फिल्टर लागू कर दिया गया है. अब इन राज्यों में वैक्सीन सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर नहीं छपेगी. 

आचार संहिता के तहत लिया गया फैसला 
न्यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि शनिवार रात को ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने विधानसभा चुनाव वाले पांचों राज्यों के लिए फिल्टर लगाया था. चुनाव आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखकर यह फैसला किया गया है. 

पढ़ें: Punjab Election 2022: पीएम मोदी ने प्रकाश पर्व पर साहिबजादों की शहादत को किया सलाम

विपक्ष को नहीं देना चाहती मोदी सरकार कोई मौका 
केंद्र सरकार की ओर से पहले ही पीएम की तस्वीर वैक्सीन सर्टिफिकेट से हटा दी गई है. मोदी सरकार ने इस लिहाज से एक लीड ले ली है. कम-से-कम इन 5 राज्यों के चुनाव प्रचार में अब विपक्ष वैक्सीन पर तस्वीर को लेकर निशाना नहीं साध सकता है. बता दें कि 10 फरवरी से 5 राज्यों में चुनाव हैं. यूपी में 7 चरण में ये चुनाव होंगे. मणिपुर में 2 चरणों में और बाकी 3 राज्यों में एक ही चरण में चुनाव होंगे.

पढ़ें: क्या है Model Code of Conduct जो हर चुनाव से पहले लागू होती है, जानें सब कुछ

पांचों राज्यों में लागू है आचार संहिता 
मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट या आदर्श आचार संहिता किसी भी चुनाव की तारीख की घोषणा के साथ ही लागू हो जाती है. आचार संहिता का पालन कड़ाई से करवाने की वजह से भारतीय चुनाव पद्धति की दुनिया भर में कई बार तारीफ हो चुकी है.  
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement