Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab Result 2022: अपना गढ़ भी नहीं बचा पाया बादल परिवार, जलालाबाद में सुखबीर बादल की बुरी हार

सुखबीर बादल जलालाबाद विधानसभा सीट पर बुरी तरह से हार गए हैं. बादल परिवार का यह गढ़ माना जाता रहा है.

Punjab Result 2022: अपना गढ़ भी नहीं बचा पाया बादल परिवार, जलालाबाद में सुखबीर बादल की बुरी हार

Sukhbir Singh Badal.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शिरोमणि अकाली दल (SAD) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) को पंजाब (Punjab) में फाजिल्का (Fazilka) जिले की जलालाबाद सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवार जगदीप कंबोज से हार का सामना करना पड़ा.

गुरुवार को घोषित चुनाव परिणामों के मुताबिक मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के बेटे सुखबीर 30,930 मतों के अंतर से पराजित हो गए. सुखबीर फिरोजपुर से शिअद के सांसद हैं. वह जलालाबाद विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतरे थे.

सुखबीर इससे पहले तीन बार विधायक रह चुके हैं. पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए बृहस्पतिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना शुरू हुई थी. बादल परिवार की सियासी पकड़ लगातार ढीली हो रही है.

UP Chunav Result 2022: BJP कार्यालयों में जमकर बरस रहा रंग, विरोधियों के दफ्तरों में सन्नाटा!

2017 में कैसा था चुनावी गणित?

गौरतलब है कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में भी इस सीट से सुखबीर सिंह बादल विधायक चुने गए. उन्होंने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार भगवंत मान को हराया था. चुनाव में सुखबीर सिंह बादल को 75,271 वोट मिले थे जबकि आम आदमी पार्टी उम्मीदवार भगवंत मान को 56,771 वोट मिला था. तीसरे नंबर पर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार रवनीत सिंह बिट्टू थे, जिन्हें 31,539 वोट मिला था. वहीं उपचुनाव में यह सीट कांग्रेस के पास चली गई थी.

पार्टी प्रत्याशी वोट
कांग्रेस रमिंदर सिंह अवला 76,098
अकाली दल राज सिंह 59,465
आप मोहिंदर सिंह 11,301


ध्यान देने वाली बात यह है कि जलालाबाद विधानसभा क्षेत्र में करीब 198 गांव है और थोड़ा शहरी इलाका भी है. ये सीट शिरोमणि अकाली दल का गढ़ रही है. इस सीट से 1992 में कांग्रेस के हंसराज, 1997 और 2007 में एसएडी के शेर सिंह, 2002 में कांग्रेस के हंसराज जोशन और 2012 में एसएडी के सुखबीर सिंह बादल विधायक निर्वाचित हुए हैं. हालांकि उपचुनाव में यहां कांग्रेस ने जीत हासिल की थी ऐसे में अब देखना यह है कि इस बार इस सीट पर किसका सिक्का चलता है.

और भी पढ़ें-
UP, UK और मणिपुर के Election Results में भाजपा को स्पष्ट बहुमत लेकिन गोवा में फिर फंस गया पेंच
UP Election Result: जहां हुई थी जयंत चौधरी की पिटाई, उस हाथरस की तीनों सीटों पर बीजेपी को बढ़त

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement