Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

FTX Collapse: जांच के दायरे में भारतीय मूल के निषाद सिंह, जानिए उनकी कहानी

निषाद सिंह के अलावा 9 और लोगों का नाम जांच के दायरे में हैं. साथ ही एफटीएक्स के फाउंडर के साथ निषाद के काफी गहरे संबंध भी हैं.

FTX Collapse: जांच के दायरे में भारतीय मूल के निषाद सिंह, जानिए उनकी कहानी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय मूल के निषाद सिंह उन फानेंशियल प्रैक्टिसिस की वजह से जांच के दायरे में हैं, जिसके कारण एफटीएक्स पूरी तरह से क्रैश हो गया है. एफटीएक्स, जो दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों में से एक है, अब दिवालियापन की ओर देख रहा है. निषाद सिंह के अलावा 9 और लोगों का नाम जांच के दायरे में हैं साथ ही एफटीएक्स के फाउंडर के साथ निषाद के काफी गहरे संबंध भी हैं. आइए आपको भी बताते हैं भारतीय मूल के निषाद सिंह के बारे में... 

निषाद सिंह के बारे में 5 तथ्य इस प्रकार हैं:

- निषाद सिंह दिसंबर 2017 में एफटीएक्स की सहयोगी संस्था अल्मेडा रिसर्च में शामिल हुए, जो विवाद के केंद्र में है. इससे पहले, उन्होंने फेसबुक में करीब पांच महीने तक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम किया. उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार उन्होंने सोशल मीडिया जाएंट में मशीन लर्निंग पर काम किया.

- अल्मेडा रिसर्च में, वह 17 महीने तक इंजीनियरिंग के निदेशक रहे. फिर वह अप्रैल 2019 में क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज FTX में चले गए, और तब से उसी शीर्ष इंजीनियरिंग पद पर हैं.

अक्टूबर में कम हुई खुदरा महंगाई, 6.77 फीसदी के साथ तीन के महीने के निचले स्तर पर पहुंची 

- निषाद सिंह एफटीएक्स के 30 वर्षीय संस्थापक सैम बैंकमैन-फ्राइड के इनर ​सर्कल में थे. मामले से परिचित एक व्यक्ति ने नाम न छापने की शर्त पर क्रिप्टो न्यूज वेबसाइट कॉइनडेस्क को बताया कि गैरी (मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी गैरी वांग), निषाद और सैम कोड, एक्सचेंज के मैचिंग इंजन और फंड को नियंत्रित करते हैं. 

- रॉयटर्स ने शुक्रवार को बताया कि एफटीएक्स के पूर्व सीईओ सैम बैंकमैन-फ्राइड ने गुप्त रूप से एफटीएक्स से अल्मेडा में 10 बिलियन डॉलर के ग्राहक फंड ट्रांसफर किए थे. अल्मेडा रिसर्च के सीईओ कैरोलिन एलिसन ने बुधवार को एक वीडियो मीटिंग में कर्मचारियों को बताया कि वह, सैम बैंकमैन-फ्राइड, और दो अन्य अधिकारी, निषाद सिंह और गैरी वांग, वॉल स्ट्रीट के अल्मेडा में कस्टमर फंड ट्रांसफर करने के निर्णय से अवगत थे. जर्नल ने मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए कहा.

इस प्राइवेट बैंक ने इस महीने तीसरी बार बढ़ाए एफडी रेट्स, सीनियर सिटीजंस की हो सकती है 7 फीसदी तक कमाई 

- उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, उन्होंने कैलिफोर्निया के क्रिस्टल स्प्रिंग्स अपलैंड्स स्कूल में अध्ययन किया और 2017 में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और कंप्यूटर साइंस में स्नातक की डिग्री के साथ कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी, बर्कले से सुम्मा कम लाउड से ग्रेजुएट की उपाधि प्राप्त की.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement