Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गौतम अडाणी को हुआ बंपर नुकसान, दो दिन में अमीरों की लिस्ट में 7वें नंबर पर खिसके

Hindenburg Research की एक रिपोर्ट ने अडाणी के सारे शेयरों को लुढ़का दिया है जिसके चलते उनकी नेटवर्थ भी गिर गई है.

गौतम अडाणी को हुआ बंपर नुकसान, दो दिन में अमीरों की लिस्ट में 7वें नंबर पर खिसके
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों की लिस्ट चौथे नंबर पर रहने वाले दिग्गज बिजनेसमैन गौतम अडाणी को एक अमेरिकी रिपोर्ट के चलते बड़ा झटका लगा है. Gautam Adani की सभी कंपनियों के शेयरों (Adani Stocks) में गिरावट दर्ज की गई है और कई शेयर लगातार लुढ़क रहे हैं जिसके चलते गिरावट का बुरा असर ऐसा हुआ है कि गौतम अडाणी की एशिया के 
सबसे अमीर व्यक्ति की नेटवर्थ पर भी झटक लगा है. 

दरअसल, अडाणी के शेयरों के लुढ़कने के बाद फोर्ब्स के रियल टाइम बिलेनियर्स इंडेक्स में अभी तक चौथे पायदान पर मौजूद गौतम अडाणी एकदम से लुढ़ककर सातवें नंबर पर खिसक गए हैं. बता दें कि गौतम अडाणी बीते साल 2022 में दुनिया के टॉप-10 अरबपतियों (Top-10 Billionaires) में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले उद्योगपति रहे थे. उन्होंने लिस्ट में दूसरे नंबर तक पर पहुंचने में सफलता पाई.

Share Market: आज से शुरू होने जा रहा है T+1 सिस्टम, जानें इससे क्या होगा फायदा

पिछले साल की अपार सफलता के बीच 2023 भारतीय उद्योगपति के लिए बेहद बुरा साबित हो रहा है. 24 जनवरी को अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की एक रिपोर्ट सामने आई और अडाणी ग्रुप को नुकसान होना शुरू हो गया. दो दिनों में अडानी ग्रुप का मार्केट कैप 2.37 लाख करोड़ रुपये तक घट गया. इसके चलते गौतम अडाणी की नेटवर्थ घटकर 100.4 अरब डॉलर पर आ गई है. 

बता दें कि Forbes के रियल टाइम बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडाणी टॉप टेन बिजनेसमैन की लिस्ट में चौथे पायदान से खिसककर सीधे सातवें नंबर पर आ गए. इस उलटफेर में लंबे समय तक गौतम अडाणी से नीचे रहे वॉरेन बफे, बिल गेट्स और लैरी एलिसन उनके ऊपर निकल गए और वे अब गौदम अडाणी से ज्यादा अमीर हो गए हैं. 

क्यों गिरने लगे अडाणी ग्रुप के शेयरों के दाम? समझिए 'खास रिपोर्ट' की कहानी

गौरतलब है कि लिस्ट में शामिल अन्य नामों की बात करें तो कार्लोस स्लिम एंड फैमिली आठवें नंबर पर और लैरी पेज नौंवे पायदान पर हैं. टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट में फ्रैंकोइस बेटेनकोर्ट मेयर्स दसवें स्थान पर हैं. भारत के लिए अहम यह है कि 11 सबसे अमीर शख्स रिलायंस के मुकेश अंबानी हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement