Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC Policy: हर महीने 4,166 रुपये का करें निवेश, मिलेगा लाखों रुपये का रिटर्न

LIC Jeevan Umang Plan एक ऐसा प्लान है जिसमें आप लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं और अपने भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं.

Latest News
LIC Policy: हर महीने 4,166 रुपये का करें निवेश, मिलेगा लाखों रुपये का रिटर्न

LIC Policy Jeevan Umang Plan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एलआईसी जीवन उमंग योजना (LIC Jeevan Umang Plan) भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) द्वारा दी जाने वाली एक जीवन बीमा योजना है जो व्यापक जीवन कवरेज और निवेश पर अच्छा रिटर्न अर्जित करने का अवसर प्रदान करती है. यह योजना कई प्रकार के लाभ और फायदे देता है. अगर आप लॉन्ग-टर्म इन्वेस्टमेंट के लिए कोई पॉलिसी देख रहे हैं तो जीवन उमंग योजना (Jeevan Umang Plan) एक बेहतर प्लान है.

एलआईसी जीवन उमंग योजना के लाभ और लाभ:

जीवन बीमा: यह योजना (LIC Jeevan Umang Plan) पॉलिसीधारक की मृत्यु की स्थिति में जीवन बीमा प्रदान करती है. साथ ही पॉलिसीधारक के परिवार के लिए वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित करती है.

गारंटीड वृद्धि: यह योजना बीमा राशि पर गारंटीड रिटर्न देता है, जो पॉलिसी की समग्र बीमा राशि को बढ़ाने और निवेश पर रिटर्न बढ़ाने में मदद करती है.

लॉयल्टी एडिशंस: यह प्लान लॉयल्टी एडिशन प्रदान करता है, जिसे एलआईसी समय-समय पर घोषित करता रहता है और पॉलिसी की समग्र बीमा राशि को बढ़ाने में मदद करता है.

टैक्स बेनिफिट: एलआईसी जीवन उमंग योजना (LIC Jeevan Umang Plan) के लिए भुगतान किया गया प्रीमियम आयकर अधिनियम की धारा 80सी (Section 80C Income Tax Act) के तहत कर कटौती के लिए पात्र है.

लोन की सुविधा: पॉलिसीधारकों के पास नियमों और शर्तों के अधीन पॉलिसी पर आप लोन ले सकते हैं.

एलआईसी जीवन उमंग योजना (LIC Jeevan Umang Plan) के लिए कौन आवेदन कर सकता है?

8 साल से 55 साल की आयु के व्यक्ति योजना के लिए आवेदन करने के पात्र हैं. पॉलिसी के लिए न्यूनतम बीमा राशि 1,00,000 रुपये है और कोई अधिकतम सीमा नहीं है.

एलआईसी जीवन उमंग योजना ( LIC Jeevan Umang Plan) के लिए आवेदन कैसे करें?

एलआईसी जीवन उमंग योजना (LIC Jeevan Umang Plan) के लिए अप्लाई करना सरल और सुविधाजनक है. कोई भी व्यक्ति एलआईसी की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं या निकटतम एलआईसी ब्रांच में जा सकते हैं. प्रक्रिया में आवेदन पत्र भरना, आवश्यक दस्तावेज जमा करना और प्रीमियम भुगतान करना शामिल है.

यह भी पढ़ें:  PM Kisan Yojana 13th Installment: कभी भी किसानों के खाते में आ सकती है 13वीं किस्त, सरकार ने दी जानकारी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement