Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SBI Fixed Deposit: एसबीआई की ये योजना दे रही ज्यादा मुनाफा, यहां जानें पूरी डिटेल

SBI Utsav Deposit: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने "उत्सव जमा" नाम की एक योजना शुरू की है. इस फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में ब्याज दरें सामान्य से अधिक हैं.

Latest News
SBI Fixed Deposit: एसबीआई की ये योजना दे रही ज्यादा मुनाफा, यहां जानें पूरी डिटेल

SBI Utsav Deposit

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश अपना 75 वां आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने "Utsav Deposit" नाम से एक योजना शुरू की है. इस सावधि जमा योजना में ब्याज दरें सामान्य ब्याज दरों से ज्यादा मिलेंगी. हालांकि यह योजना सीमित समय के लिए ही है.

एसबीआई ने इस पर एक ट्वीट कर जानकारी दी, 'अपने फाइनेंस (पैसा) को अपने लिए कड़ी मेहनत करने दें. पेश है आपके सावधि जमाओं पर उच्च ब्याज दरों के साथ 'उत्सव' जमाराशियां.’

उत्सव एफडी योजना पर 1,000 दिनों के लिए जमा पर एसबीआई 6.10% प्रति वर्ष की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. वरिष्ठ नागरिक नियमित दर से अधिक 0.50% की अतिरिक्त ब्याज दर प्राप्त करने के पात्र होंगे. ये दरें 15 अगस्त 2022 से प्रभावी हैं और यह योजना 75 दिनों की अवधि के लिए वैध है.

दो दिन पहले ब्याज दरों की घोषणा की गई थी

SBI में हाल ही में 2 करोड़ रुपये से कम की सावधि जमा (Fixed Deposit) पर ब्याज दरों में वृद्धि की गई थी. एसबीआई ने 13 अगस्त, 2022 को नई ब्याज दरों की घोषणा की और समायोजन के परिणामस्वरूप बैंक ने विभिन्न अवधियों के लिए ब्याज दरों में 15 बीपीएस (15 BPS) की वृद्धि की.

SBI ने 180 से 210 दिनों में मैच्योर होने वाली सावधि जमा (Fixed Deposits) पर ब्याज दरों को 4.40% से बढ़ाकर 4.55% कर दिया है. SBI ने एक साल से दो साल से कम की मैच्योरिटी वाली सावधि जमाओं के लिए ब्याज दरों को 5.30% से बढ़ाकर 5.45% कर दिया है. 2 साल में मैच्योर होने वाली जमाओं पर 3 साल से कम की ब्याज दर 5.35% से बढ़ाकर 5.50%, जबकि 3 साल में 5 साल से कम की जमा पर ब्याज दर 5.45% से बढ़ाकर 5.60% की गई SBI ने ब्याज दर में वृद्धि की है 5 साल और 10 साल के लिए मैच्योर होने वाली सावधि जमा पर 5.50 प्रतिशत से 5.65 प्रतिशत तक कर दिया गया है.

SBI ने आज से बढ़ाई MCLR रेट

भारतीय स्टेट बैंक ने 15 अगस्त से ऋणों पर अपने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ट लेंडिंग रेट (MCLR) में वृद्धि कर दी है. बैंक के इस कदम से उन कर्जदाताओं की ईएमआई बढ़ जाएगी जिनका कर्ज एमसीएलआर से जुड़ा है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने इसी महीने रेपो रेट में 50 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की थी. इस वृद्धि के बाद से बैंकों ने विभिन्न उधार दरों में वृद्धि की है. SBI ने पिछले हफ्ते ही फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की थी.

यह भी पढ़ें:  BYJU's Audit Report: कई महीनों के बाद पेश हुआ ऑडिट रिपोर्ट, 575 मिलियन डॉलर का हुआ नुकसान

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement