Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bank Strike: अगले दो दिन हड़ताल पर रहेंगे बैंक कर्मचारी, सेवाएं रहेंगी प्रभावित

कल और परसों बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे, जिस वजह से आम लोगों को परेशानी हो सकती है.

Bank Strike: अगले दो दिन हड़ताल पर रहेंगे बैंक कर्मचारी, सेवाएं रहेंगी प्रभावित
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब नेशनल बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया समेत तमाम सरकारी बैंकों के कर्मचारी कल और परसों (गुरुवार और शुक्रवार) को हड़ताल करने वाले हैं. ऐसे में अगर आपको बैंक की ब्रांच में जाकर कोई काम करवाना है तो आपको परेशानी हो सकती है. 

दरअसल पब्लिक सेक्टर बैंक के कर्मचारियों ने निजीकरण के विरोध में 16 दिसंबर और 17 दिसंबर को दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल का ऐलान कर दिया है. इसके बाद अगले दिन शनिवार को बैंकों में काम होगा लेकिन फिर रविवार को सप्ताहिक अवकाश होगा, जिस वजह से शनिवार को बैंकों में काम ग्राहकों की भीड़ ज्यादा होने की संभावना है. 

क्यों हड़ताल पर कर्मचारी

16 और 17 दिसंबर को पूरे देश में यूनाइटेड फोरम ऑफ़ बैंक यूनियंस ने निजीकरण के खिलाफ हड़ताल का ऐलान किया है. बता दें आम बजट 2021 के दौरान निर्मला सीतारमण ने दो बैंकों के निजीकरण का ऐलान किया था लेकिन अभी सोमवार को लोकसभा में कहा कि बैंकों के निजीकरण पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है.

हड़ताल को रोकने की कोशिश 

वहीं SBI ने अपने ट्विटर पर कर्मचारियों से हड़ताल न करने की अपील की है. बैंक ने ट्वीट में कहा कि कर्मचारियों के इस हड़ताल से स्टेकहोल्डर्स को परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं. साथ ही SBI ने बैंक यूनियंस को बातचीत का न्यौता भेजा है. इसी तरह सेंट्रल बैंक और पंजाब नेशनल बैंक ने कर्मचारियों से हड़ताल न करने की अपील की है. लेकिन कर्मचारी यूनियन अपनी बात पर एकजुट हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement