Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New Year 2022 की पहली भारतीय Unicorn कंपनी बनी Mamaearth

Mamaearth की पेरेंट कंपनी साल 2022 की भारत की पहली Unicorn कंपनी बन गई है.

Latest News
New Year 2022 की पहली भारतीय Unicorn कंपनी बनी Mamaearth
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  डिजिटल-फर्स्ट कंज्यूमर ब्रांड प्लेटफॉर्म होनासा (MamaEarth की पेरेंट कंपनी) ने सिकोइया के नेतृत्व में 5.2 करोड़ डॉलर जुटाए हैं. इसके साथ‌ ही ये कंपनी साल 2022 की पहली भारतीय Unicorn  कंपनी बन‌ गई है. नए ब्रांड की लॉन्चिंग करने के साथ ही होनासा कंज्यूमर प्राइवेट लिमिटेड ने बताया, “MamaEarth और द डर्मा कंपनी के लिए तेज रफ्तार से वितरण का विस्तार करता रहेगा. सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल को लेकर रणनीतिक अकार्बनिक विकास के अवसरों का पता लगाएगा, जिससे लोगों को प्राकृतिक चीजे प्राप्त हों. 

साल‌ की पहली Unicorn

वहीं इसको लेकर होनासा के सह-संस्थापक और सीईओ, वरुण अलघ ने कहा, “हमारे प्रमुख ब्रांड, मामाअर्थ ने गुडनेस इनसाइड के एक मजबूत उद्देश्य के साथ खुद को डी2सी पर्सनल केयर में एक लीडर के रूप में स्थापित किया है। MamaEarth के पैमाने और द डर्मा कंपनी की सफलता को देखते हुए, हमें विश्वास है कि हमारे पास ब्रांड बनाने की विशेषज्ञता है

इस दौर में बेल्जियम स्थित निवेश कंपनी सोफिना वेंचर्स एसए और यूएई स्थित भारत केंद्रित फंड इवॉल्वेंस ने भी भाग लिया। इस दने कर्मचारियों को अपने निहित ईएसओपी का मुद्रीकरण करने का अवसर भी दिया था। सिकोइया इंडिया के एमडी ईशान मित्तल ने कहा, “चूंकि FMCG ब्रांडों की खोज और खपत डिजिटल चैनलों से अधिक प्रभावित हो रही है, यह संस्थापकों को भविष्य के ब्रांड बनाने का एक अनूठा अवसर प्रदान कर रहा है.” 

अब तक बन चुके 42 Unicorn

वर्तमान में भारत के 1,000 से अधिक शहरों में सेवा प्रदान करने वाला, होनासा केवल पांच वर्षों में एक अरब डॉलर का Personal Care House of Brand बन गया है. भारत में यह देखने को मिला है कि कम से कम 42 स्टार्टअप यूनिकॉर्न बन गए हैं (प्रत्येक का बाजार मूल्यांकन 1 अरब डॉलर से अधिक है). इन्होंने कुल निवेश में 39 अरब डॉलर से अधिक का पंजीकरण कराया था। 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement