Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जान लें Indian Railway के ये नए नियम वरना नहीं कर पाएंगे Train में सफर

दक्षिण रेलवे के नए नियम के मुताबिक जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है, उन्हें ट्रेन में यात्रा की अनुमति नहीं होगी.

जान लें Indian Railway के ये नए नियम वरना नहीं कर पाएंगे Train में सफर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में बढ़ते कोविड (Covid) के संक्रमण को लेकर लगातार केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार राज्य सरकारें प्रतिबंध लागू कर रही हैं. वहीं अब भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने भी कोविड के मामलों को देखते हुए नए नियम जारी कर दिए हैं जिसमें दक्षिण रेलवे (Southern Railway) भी शामिल हैं. ऐसे में जिन लोगों ने नए नियमों का पालन नहीं किया वो Train से यात्रा नहीं कर पाएंगे. 

दक्षिण रेलवे के नए नियम

दरअसल, कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए रेलवे ने यात्रियों के लिए कुछ नियम बनाए हैं. खास बात यह है कि इसमें वैक्सीनेशन को विशेष महत्व दिया गया है और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करने के साथ ही मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. दक्षिण रेलवे ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि यदि यात्री का वैक्सीनेशन (Vaccination) नहीं हुआ है तो वो यात्रा नहीं कर पाएंगे. 

वैक्सीनेशन के बिना नो एंट्री

दक्षिण रेलवे के नए नियम के तहत बिना कोविड का टीका लगवाए किसी भी यात्री को रेलवे स्टेशन या Train में एंट्री नहीं दी जाएगी. इसके साथ ही लोकल ट्रेन (Local Train) में भी 'नो वैक्सीन, नो एंट्री' पॉलिसी लागू कर दी गई है. इसका मतलब यह है कि यात्रियों के लिए वैक्सीन अनिवार्य कर दिया गया है. अगर वहां के किसी यात्री ने सिंगल डोज लिया है तब भी उन्हें ट्रेन में यात्रा करने की एंट्री नहीं दी जाएगी. यात्री कोविड वैक्सीन की दोनों डोज के बाद ही ट्रेन में सफर कर सकेंगे. 

नहीं मिलेगा टिकट

दक्षिण रेलवे ने यह भी कहा है कि रेल यात्रियों के लिए कोविड को लेकर जारी की गईं गाइडलाइंस को फॉलो करना अनिवार्य होगा. वहीं यात्रियों को यात्रा के लिए टिकट या मासिक सीजन टिकट (MST) जारी कराने के दौरान वैक्सिनेशन का सर्टिफिकेट दिखाना भी अनिवार्य होगा. जिनके पास वैक्सिनेशन का सर्टिफिकेट होगा उन्हें ही टिकट जारी किया जाएगा. अन्य लोग यात्रा नहीं कर सकेंगे.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement