Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नए साल से महंगा होगा Ola और Uber में सफर, GST के कारण बढ़ेगा सर्विस चार्ज

Ola और Uber में जीएसटी बढ़ने के बाद नए साल से सफर करना महंगा होने वाला है. इसके साथ ऑनलाइन फूड लेने पर भी महंगाई की मार पड़ने वाली है.

Latest News
नए साल से महंगा होगा Ola और Uber में सफर, GST के कारण बढ़ेगा सर्विस चार्ज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  लगातार बढ़ रही महंगाई के बीच अब उन लोगों को एक और झटका लगने वाला है. ऑनलाइन टैक्सी की बढ़ती लोकप्रियता के बीच अब नया झटका टैक्सी के चार्ज को लेकर लग सकता है.  ओला और ऊबर के टैक्स में बढ़ोतरी के चलते लोगों को टैक्सी का इस्तेमाल करने वालों की जेब पर झटका लग सकता है. 

बढ़ने वाला है टैक्स

सरकार लगातार जीएसटी के नियमों में बदलाव करती रही है. ऐसे में नए साल से उन लोगों को झटका लगेगा, जो कि ऑनलाइन सर्विसेज का फायदा उठाते हैं. दरअसल, जीएसटी काउंसिल (GST Council) साल 2021 में अपनी पिछली बैठक में टैक्स को लेकर कई फैसले किेए हैं.

इसी के तहत 1000 रुपये से कम के रेडीमेड कपड़ों और जूतों पर जीएसटी (GST on Readymade Garments and Shoes) की दर पांच फीसदी से बढ़ाकर 12 फीसदी कर दिया गया है.

बढ़ जाएंगी कैब और ऑटो की कीमत

सरकार ऐप से ऑटो बुक करने वाले कम्यूटर्स को प्रीमियम कैटेगरी में रखती है इसीलिए, अब ऐप बेस्ड कैब के साथ ही ऐप बेस्ड ऑटो को भी जीएसटी के दायरे में लाया जा रहा है. वहीं सामान्य ऑटो के किराए में कोई बढ़ोतरी नहीं होने वाली है. ऐसे में जो लोग ऐप के जरिए कैब या ऑटो बुक करते हैं तो आपको नए साल से ज्यादा पैसे चुकाने पड़ सकते हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement