Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PhonePe के फीचर्स आसान कर देते हैं Mutual Fund का फंडा

पेपरलेस KYC से लेकर Mutual Fund के चुनाव तक PhonePe निवेशकों की सारी मुसीबतें आसान कर देता है.

Latest News
PhonePe के फीचर्स आसान कर देते हैं Mutual Fund का फंडा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सोचिए आप जिस डिजिटल पेमेंट एप्लिकेशन के माध्यम से ट्रांजेक्शन संबंधी सभी काम करते हैं, उसी की मदद से आप निवेश संबंधी ट्रांजेक्शन भी कर सकें. ये निवेश की दुनिया के लोगों के लिए सकारात्मक खबर हो सकती है और डिजिटल पेमेंट एप्लिकेशंस  PhonePe अपने यूजर्स को ऐसी ही राहत दे रहा है. कंपनी के जरिए आप आसानी से म्युचुअल फंड में निवेश कर सकते हैं. इसके लिए कंपनी ने 20 से अधिक कंपनियों के साथ करार भी किया है. 

PhonePe की खास सुविधाएं 

PhonePe अपना मूल काम अर्थात डिजिटल ट्रांजेक्शन करने में तो सहज है ही, साथ ही ये निवेश करने वाले लोगों की सहूलियतों का भी विशेष ध्यान रख रहा है. यही कारण है कि देश 2 टियर और 3 टियर शहरों में ट्रांजेक्शन करने वाले लोगों के लिए सहज माना जा रहा है. वहीं कंपनी के कई ऐसे खास फीचर्स हैं जो कि निवेश से हिचकने वाले लोगों को भी निवेश के लिए आकर्षित कर रहे हैं.

क्या हैं खास फीचर्स

SIP निवेश की शुरुआत करने वाले लोगों के लिए पेपरलेस KYC का फीचर यूज करता है. इसमें परचेज, नॉमिनेशन से जुड़ी प्रक्रिया के लिए डॉक्युमेंटेशन भी होता है. इसके जरिए आसानी से लोग निवेश की शुरुआत कर सकते हैं. इसके साथ ही यूजर्स को फंड से जुड़ी जानकारी और उसका पूरा बैकग्राउंड कुछ ही मिनटों  में मिल जाता है. इसके जरिए यूजर्स अपनी सहूलियत के अनुसार आसानी से अपना पसंदीदा फंड सेलेक्ट कर सकते हैं. 

SIP में भी सहज 

इतना ही नहीं PhonePe के जरिए निवेशकों को SIP में निवेश करने में भी विशेष मदद मिलती है. भारतीय निवेशकों के बीच SIP सबसे सहज माना जाता है और इसमें सहूलियत देकर कंपनी अपने यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतरीन कर रही है. SIP शुरू करना काफी कठिन माना जाता है किन्तु देश की पहली यूपीआई बेस्ड SIP लॉन्च करने के साथ ही PhonePe ने एसआईपी शुरू करना बेहद आसान बना दिया है. यूपीआई SIP के साथ एक इनवेस्टर सिर्फ 5 सेकंड में रजिस्ट्रेशन (SIP registration) कर सकता है. इन सबके चलते आप आसानी से निवेश कर सकते हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement