Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Noida के ट्विन टावर को गिराने की तैयारियां पूरी, 10 अप्रैल को होगा टेस्ट ब्लास्ट

सुपरटेक के ट्विन टॉवर को गिराने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है. 10 अप्रैल को इसे गिराने के लिए टेस्ट ब्लास्ट किया जाएगा.

Noida के ट्विन टावर को गिराने की तैयारियां पूरी, 10 अप्रैल को होगा टेस्ट ब्लास्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के नोएडा में सुपरटेक ट्विन टावर (Supertech Twin Tower) के टेस्ट ब्लास्ट की तैयारी तेज हो गई है. टेस्ट ब्लास्ट 10 अप्रैल को दोपहर ढाई बजे किया जाएगा. इसके लिए 10 अप्रैल की सुबह करीब नौ बजे एक्स्प्लोसिव टि्वन टावर लाया जाएगा. दो से ढाई घंटे में पिलर में एक्स्प्लोसिव लगाया जाएगा. साइरन की आवाज की जाएगी ताकि आसपास की सोसायटी के लोग घर के अंदर रहेंगे. वहीं मिली जानकारी के मुताबिक तकरीबन 5 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल टेस्ट ब्लास्ट होगा. 

टेस्ट ब्लास्ट के जरिए होगा परीक्षण

इस ब्लास्ट को लेकर टेस्ट ब्लास्ट के जरिए क्षमता का परीक्षण किया जाएगा. इसकी एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी. ये टेस्ट ब्लास्ट ही बताएगा कि 22 मई को दोनों टावरों को गिराने में कितना एक्स्प्लोसिव का इस्तेमाल किया जाए. जानकारी के मुताबिक इस टावर को जमींदोज करने के लिए करीब 4 हजार किलो एक्स्प्लोसिव की आवश्यकता पड़ेगी. नौ अप्रैल से ही टिवन टावर सुरक्षा के घेरे में रहेगा. यहां जवान तैनात किए जाएंगे. इसके साथ ही साइट के अंदर किसी को जाने की अनुमति नहीं होगी. एहतियात के तौर पर सिर्फ एमराल्ड के सामने वाली 60 फीट चौड़ी सड़क को बंद की जाएगी.

डायवर्ट किया जाएगा रूट

टेस्ट ब्लास्ट बेसमेंट और 14वें फ्लोर किया जायेगा. 5 पिलर में टेस्ट ब्लास्ट किया जाएगा. ट्विन टावर में एपेक्स टावर में टेस्ट ब्लास्ट किया जायेगा. इसके बेसमेंट के चार पिलर और 14वें फ्लोर के एक पिलर को ब्लास्ट किया जाएगा. टेस्ट ब्लास्ट के लिए पिलर्स को जियो टेक्सटाइल फाइबर से ढका जा रहा है. इस फाइबर में सुराख कर इसमे बारूद भरा जाएगा. ये फाइबर बिखराव को रोकने का काम करेगा ताकि मलबा बाहर न जाए. टेस्ट के दौरान कुछ समय के लिए रूट डायवर्जन भी रहेगा.

Indian Railways के यात्रियों को मिलेंगी लग्जरी सुविधाएं, अब इस रुट पर हफ्ते में 6 दिन चलेगी लोकप्रिय प्रीमियम ट्रेन

लोगों को किया गया सावधान

इस ब्लास्ट को लेकर जारी होने वाली एडवाइजरी के तहत टेस्ट ब्लास्ट से पहले साइरन और लाउड स्पीकर के जरिए लोगों सूचित किया जाएगा. इस दौरान दोपहर करीब सवा दो बजे से पौने तीन बजे तक सोसायटी वासियों को खिड़की, बालकनी और ट्विन टावर के आस-पास न जाने की अपील की गई है. जमींदोज करने वाले EDIFICE कंपनी ने एडवाइजरी जारी की. 2 बजकर 15 मिनट से 2 बजकर 45 मिनट तक ब्लास्ट किया जाएगा.

मां लगाती हैं सब्जी का ठेला, बेटी ने जूनियर Hockey World Cup में किया कमाल

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement