Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राशन कार्ड वालों के लिए आई बड़ी खबर, जल्दी से कर लें ये काम, मिलेंगे खूब सारे फायदे

इस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद ही अब उपभोक्ता राशन कार्ड योजना के अंतर्गत फ्री में राशन (Free Ration) ले सकेंगे. साथ ही सरकार की तरफ से भविष्य में मिलने वाली सारी योजनाओं का लाभ (Benefits) उठा सकेंगे.

Latest News
राशन कार्ड वालों के लिए आई बड़ी खबर, जल्दी से कर लें ये काम, मिलेंगे खूब सारे फायदे

Aadhaar-Ration Card Linkage

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राशन कार्ड (Ration Card) का अब केवाईसी अपडेट (KYC Update) कराना सभी उपभोक्ताओं के लिए बेहद जरूरी हो गया है. इसे अब पूरी तरह से अनिवार्य कर दिया गया है. अगर आपने अपने राशन कार्ड का अभी तक केवाईसी अपडेट नहीं करवाया है, तो जल्द ही करवा लें. ऐसे करने के बाद ही अब उपभोक्ता राशन कार्ड योजना के अंतर्गत फ्री में राशन ले सकेंगे. साथ ही सरकार की तरफ से भविष्य में मिलने वाली सारी योजनाओं का लाभ उठा सकेंगे. इसको लेकर यूपी की सरकार राज्य के सभी राशन कार्ड धारकों का तेजी के साथ ई-केवाईसी करा रही है.


ये भी पढ़ें: Gold Price Today: घटने के बाद फिर उछले सोने-चांदी के दाम, जानें दिल्ली से लखनऊ तक जानें कितनी बढ़ी कीमत   


ई-केवाईसी करा चुके धारकों में जौनपुर सबसे अव्वल
यूपी में ई-केवाईसी को लेकर सबसे बेहतर स्थित जौनपुर की है. जौनपुर सभी 75 जिलों में टॉप पर है. इस जिले में अब तक बड़ी संख्या में ई-केवाईसी हो चुकी है. इस मामले में दूसरे स्थान का जिला कानपुर है. तीसरे पायदान पर गाजीपुर जिला और चौथे पायदान पर मिर्जापुर जिला है. वहीं, मथुरा ई-केवाईसी धारकों की संख्या के मामले में पांचवें साथान पर है. साथ ही मुरादाबाद इस मामले में छठे स्थान पर है. इस संबंध में जिला आपूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह की तरफ से सूचित किया गया है कि 'सरकार की कोशिश ई-केवाईसी के काम को तेजी के साथ जनपद में संपन्न कराने की है, इस काम को लेकर हम लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement