Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup Ind Vs Pak Naseem Shah: कौन है पाकिस्तान की नई सनसनी नसीम शाह, जानें 19 साल के पेसर के तेज-तर्रार रिकॉर्ड

Naseem Shah Profile: भारत और पाकिस्तान (Ind Vs Pak Asia Cup) के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में नसीम शाह सनसनी बनकर उभरे हैं.  इस युवा पाकिस्तानी गेंदबाज ने अपनी स्पैल से सबको प्रभावित किया है. मैच के दौरान एक वक्त ऐसा भी आया था जब उन्हें चक्कर आ गया था.

Asia Cup Ind Vs Pak Naseem Shah: कौन है पाकिस्तान की नई सनसनी नसीम शाह, जानें 19 साल के पेसर के तेज-तर्रार रिकॉर्ड

Naseem Shah Ind Vs Pak

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप में भारत बनाम पाकिस्तान (Asia Cup Ind Vs Pak) के बीच हुए मुकाबले में युवा खिलाड़ी नसीम शाह (Naseem Shah Profile) ने सबको आकर्षित किया है. इस युवा खिलाड़ी ने अपनी रफ्तार और वैरिएशन दोनों से ही प्रभावित किया है. 19 साल के इस पेसर की तारीफ रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर भी कर चुके हैं. अपने डेब्यू टी20 मैच में ही उन्होंने केएल राहुल जैसे खिलाड़ी को पहले ही ओवर में पवेलियन का रास्ता दिखाया था. आइए जानते हैं कि कौन है यह खिलाड़ी और अब तक कैसा रिकॉर्ड रहा है. 

Naseem Shah ने डेब्यू मैच में झटके 2 बड़े विकेट 
नसीम शाह ने अपने डेब्यू टी20 मैच में ही बढ़िया स्पैल डालकर प्रभावित किया है. उन्होंने दो खतरनाक बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है.  उन्होंने मैच में चार ओवर फेंके और 27 रन देकर दो विकेट चटकाए थे. इस युवा गेंदबाज  ने ओपनर केएल राहुल और शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव को आउट किया है. एशिया कप में आगे के मुकाबले में उनके प्रदर्शन पर सबकी नजर रहेगी.

नसीम शाह की गेंदबाजी की तारीफ भारत के पूर्व क्रिकेटरों ने भी की है. मोहम्मद कैफ और हरभजन सिंह जैसे दिग्गजों ने खास तौर पर तारीफ की है. यह टी20 में उनका पहला मुकाबला था और उन्होंने अपनी प्रतिभा से पूरी दुनिया को परिचित कराया है. 

यह भी पढ़ें: आखिरी ओवर में डॉट बॉल और हार्दिक पंड्या का रिएक्शन, वीडियो देख आपको भी आएगा मजा  

Naseem Shah के रिकॉर्ड हैं काफी प्रभावी 
नसीम शाह ने साल 2019 में पाकिस्तान के लिए टेस्ट में डेब्यू किया था. इसी साल अगस्त में उन्हें नीदरलैंड के खिलाफ वनडे में डेब्यू का मौका मिला था. टेस्ट में सिर्फ 16 साल की उम्र में डेब्यू करने वाले वह नौंवे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं. इंटरनेशनल टी20 मैच में उन्होंने अब तक एक ही मुकाबला खेला है लेकिन टी20 फॉर्मेट से वह परिचित हैं. पीएसएल में वह क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से खेलते हैं. 

टेस्ट में उनका एवरेज शानदार है. अब तक उन्होंने 13 टेस्ट मैच खेले हैं और 33 विकेट चटकाए हैं. उनका इकॉनमी 3.52 है. वनडे में भी अब तक उनका रिकॉर्ड प्रभावी रहा है. अब तक तीन वनडे मैच में उन्होंने 10 विकेट चटकाए हैं और 4.26 का उनका औसत है. वह टेस्ट में सबसे कम उम्र में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज हैं. 

यह भी पढ़ें: रवींद्र जडेजा को डीआरएस पर मिला जीवनदान, वीडियो में देखें विराट कोहली का मजेदार रिएक्शन  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement