Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs HKG: हांगकांग को 40 रनों से हराकर सुपर 4 में पहुंची भारतीय टीम, पाकिस्तान से होगा अगला मुकाबला?

Asia Cup 2022 India vs Hong Kong: भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप ग्रुप A के दोनों मुकाबले जीतकर सुपर 4 में अपनी जगह पक्की कर ली है.

Latest News
IND vs HKG: हांगकांग को 40 रनों से हराकर सुपर 4 में पहुंची भारतीय टीम, पाकिस्तान से होगा अगला मुकाबला?

India Beat Hong kong Asia cup 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बुधवार को एशिया कप 2022 के ग्रुप A के दूसरे मुकाबले में भारत ने हांगकांग को 40 रनों से हरा दिया है. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने एशिया कप 2022 के सुपर 4 में जगह पक्की कर ली है. अब हांगकांग और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला नॉकआउट की तरह होगा. जो भी टीम इस मैच में जीतेगी, वो सुपर 4 में जाएगी. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 192 रन बनाए. विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हांगकांग की टीम सिर्फ 152 रन बना सकी.

टॉस जीतकर हांगकांग ने भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया. भारत ने सधी हुई शुरुआत की लेकिन रोहित शर्मा 38 के स्कोर पर आउट हो गए. इसके बाद केएल राहुल और विराट कोहली ने मोर्चा संभाला. राहुल पूरी पारी के दौरान जूझते नजर आए और 36 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद विराट कोहली का साथ देने आए सूर्यकुमार ने शानदार बल्लेबाजी की और 26 गेंदों में नाबाद 68 रन बनाए. सूर्या ने 6 छक्के और 6 चौके जड़े. विराट भी लंबे समय बाद फॉर्म में नजर आए और अर्धशतक जड़ दिया. कोहली ने अपनी पारी में तीन छक्के और 1 चौका लगाया. 20 ओवर में भारत ने 2 विकेट खोकर 192 रन बनाए.

सूर्यकुमार यादव ने बता दिया नहीं होती SKY की कोई लिमिट, सब जगह हो रही 'जय-जय'

193 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हांगकांग की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 12 के स्कोर पर उनके सलामी बल्लेबाज यासिम मुर्तजा पवेलियन लौट गए. इसके बाद कप्तान निजाकत खान और बाबर हयात ने टीम को 50 रनों के पार पहुंचाया. 51 के स्कोर पर कप्तान भी पवेलियन लौट गए. बाबर ने काफी शानदार पारी खेली लेकिन जडेजा ने उन्हें आवेश खान के हाथों कैच करवा दिया. इसके बाद हांगकांग पर लगातार रनों का दबाव बढ़ता गय. हांगकांग की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर सिर्फ 152 रन बनाए. इस जीत के साथ अब भारतीय टीम ने सुपर 4 में जगह बना ली है, जहां उसका अलगा मुकाबला पाकिस्तान से होने सी संभावना है. उसके लिए हांगकांग के साथ होने वाले मुकाबले में उन्हें जीत हासिल करनी होगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement