Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nayanthara-Vignesh: शादी के 4 महीने बाद ही हुए जुड़वां बच्चे, अब सरकार करेगी जांच, जानें पूरा मामला

नयनतारा और विग्नेश हाल ही में पैरेंट्स बने हैं. कहा जा रहा है ये बच्चे उन्हें सरोगेसी से हुए हैं. इसी मामले में सरकारी स्तर पर जांच के आदेश दिए गए हैं

Nayanthara-Vignesh: शादी के 4 महीने बाद ही हुए जुड़वां बच्चे, अब सरकार करेगी जांच, जानें पूरा मामला

Nayanthara-Vignesh kids Controversy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तमिल अभिनेत्री नयनतारा और उनके निर्देशक पति विग्नेश शिवन हाल ही में जुड़वां बच्चों के माता-पिता बने हैं. उन्होंने रविवार को ही सोशल मीडिया पर अपने अम्मा-अप्पा बनने की ये खुशी फैंस के साथ शेयर की थी. अभी उन्हें मिलने वाली बधाइयों का सिलसिला चल ही रहा था कि अब वह विवादों में घिर गए हैं. तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग ने उनके माता-पिता बनने के तरीके को लेकर जांच के आदेश दिए हैं. जानिए क्या है पूरा मामला

चार महीने पहले हुई थी शादी
नयनतारा और विग्नेशन ने पांच साल डेट करने के बाद चार महीने पहले जून में शादी की थी. शादी के चार महीने बाद ही दोनों ने जुड़वां बच्चों की खुशखबरी शेयर की तो एक तरफ बधाइयां थीं, दूसरी तरफ सवाल. कपल ने आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन बताया जा रहा है कि ये जुड़वां बच्चे सरोगेसी के जरिए हुए हैं. बता दें कि इसी साल जनवरी महीने में भारत में कुछ मामलों को छोड़कर सरोगेसी को गैरकानूनी घोषित किया गया था. ऐसे में नयनतारा और विग्नेश की ये खुशखबरी अब सवालों के घेरे में हैं.

ये भी पढ़ें- Weather: इन राज्यों में आज भी होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

हेल्थ मिनिस्टर ने दिए जांच के आदेश
एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब इस मामले में तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री एम.ए.सुब्रमण्यम से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस मामले में दंपति से स्पष्टीकरण मांगेगी साथ ही जांच भी की जाएगी कि उन्होंने सरोगेसी के नियम फॉलो किए हैं या नहीं. 

ये भी पढ़ें- Mulayam Singh Yadav का अंतिम संस्कार आज, सैफई में श्रद्धांजलि देने पहुंचेंगे कई राज्यों के मुख्यमंत्री

क्या हैं सरोगेसी के नियम
इसी साल जनवरी महीने में भारत में सरोगेसी को अवैध करार दिया गया था. सिर्फ कुछ मामलों को छोड़कर सरोगेसी के जरिए बच्चे पैदा करना गैरकानूनी है. इन कुछ मामलों में ऐसे मामले शामिल हैं जिनमें किसी मेडिकल कंडीशन की वजह से कोई कपल कभी भी नैचुरली पैरेंट नहीं बन सकता है.  सरोगेसी करवाने वाले कपल का पहले से कोई बच्चा नहीं होना चाहिए. ना ही उन्होंने कोई बच्चा गोद लिया हुआ हो.  कपल में पुरुष की उम्र 26 साल से 55 साल के बीच और महिला की उम्र 23 से 50 साल के बीच होनी चाहिए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement