Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

टीवी पर फिर होंगे 'भगवान राम और माता सीता' के दर्शन, जानें कब और कहां देख सकेंगे रामानंद सागर की रामायण

Ramanand Sagar का फेमस शो Ramayan फिर से टीवी पर लौट रहा है. अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद लोगों को फिर से टीवी पर भगवान राम और माता सीता के दर्शन होने वाले हैं. यहां जानें आप इसे कब और कहां देख सकते हैं.

Latest News
टीवी पर फिर होंगे 'भगवान राम और माता सीता' के दर्शन, जानें कब और कहां देख सकेंगे रामानंद सागर की रामायण

Ramanand Sagar Ramayan 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 1987 में आई रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की रामायण (Ramayan 1987) को लोग आज भी देखना पसंद करते हैं. ये शो लोगों के दिलों में बसा हुआ है और इसके हर एक किरदार को खूब प्यार मिला था. यहां तक कि लोगों ने शो से जुड़े कलाकारों को भागवान का दर्जा तक दे दिया गया था. वहीं हाल ही में अयोध्या में हुए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir pran pratishtha) में इसी शो में भगवान राम, माता सीता और लक्ष्मण का किरदार निभा चुके सितारे भी पहुंचे थे. वहीं अब खबर है कि टेलीविजन पर फिर से एक बार रामानंद सागर की रामायण को दिखाया जाएगा. 

साल 1987 में आई रामानंद सागर की रामायण को लेकर हमेशा से लोगों में क्रेज देखने को मिला है. अब इसे फिर से टीवी पर दिखाए जाने की खबरें आ रही हैं. हालांकि ये पहली बार नहीं है जब शो का टीवी पर प्रसारण हुआ है. इससे COVID-19 लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर पहली बार आधिकारिक तौर रामायण को दिखाया गया था. वहीं एक बार फिर दूरदर्शन में ही इससे फिर से दिखाया जाएगा. 

डीडी नेशनल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट में लिखा 'धर्म, प्रेम, और दान की फिर से अलौकिक पौराणिक कथा एक बार आ रहा है पूरे भारत का सबसे लोकप्रिय शो 'रामायण', जल्द ही डीडी नेशनल पर देखें रामायण.'

ये भी पढ़ें: 36 सालों बाद इतना बदल गए हैं रामानंद सागर की रामायण के किरदार

इस पोस्ट के सामने आने के बाद लोगों ने खुशी जाहिर की है. साथ ही लोगों ने और भी पौराणिक शो महाभारत और कृष्णा शो को भी दोबारा दिखाए जाने की डिमांड कर दी है. आपको बता दें कि रामायण में अरुण गोविल ने भगवान राम, दीपिका चिखलिया ने माता सीता, सुनील लहरी ने लक्ष्मण, अरविंद त्रिवेदी ने रावणऔर दिवंगत एक्टर दारा सिंह ने भगवान हनुमान का रोल निभाया था.

ये भी पढ़ें: Dara Singh Death Anniversary: 60 की उम्र में बने थे 'हनुमान', मेकर्स को था इस बात का डर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement