Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

धुंधला दिखने के पीछे हो सकती हैं कई गंभीर समस्याएं, जानें धुंधलेपन के 4 बड़े कारण

Blurry Vision Causes: कई लोगों को आंखों से धुंधला दिखने की समस्या होती है. वैसे तो यह आंखों के कमजोर होने पर होता है लेकिन इसके लिए कई बीमारियां भी जिम्मेदार हो सकती हैं.

Latest News
धुंधला दिखने के पीछे हो सकती हैं कई गंभीर समस्याएं, जानें धुंधलेपन के 4 बड़े कारण

Blurry Vision Causes

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Blurred Vision Reason: लाइफस्टाइल की खराब आदतों के कारण आंखों की रोशनी कम होने लगती हैं. आंखों की रोशनी कम होने से धुंधला दिखने लगता है लेकिन यह सिर्फ आंखों के कमजोर होने के कारण ही नहीं, कई गंभीर बीमारियों के कारण भी हो सकता है. ऐसे इनका बचाव कर आंखों की दृष्टि को साफ कर सकते हैं. चलिए जानते हैं कि किन बीमारियों के कारण आंखों के धुंधलेपन (Blurred Vision) की समस्या होती है.

इन कारणों से धुंधली होती है दृष्टि
हाई ब्लड शुगर

ब्लड शुगर लेवल के बहुत अधिक बढ़ने पर आंखों की समस्याएं हो सकती हैं. इसके कारण धुंधला दिखने लगता है. शुगर में आंख के पिछले हिस्से में रक्तस्राव का खतरा रहता है. अगर डायबिटिज बहुत अधिक बढ़ जाए तो इसे कंट्रोल कर धुंधलापन दूर कर सकते हैं.


दवा से ज्यादा जरूरी है देखभाल, Bad Cholesterol कम करने के लिए अपनाएं ये 5 टिप्स


ब्लड प्रेशर

ब्लड प्रेशर का कम और ज्यादा होना दोनों ही सेहत के लिए खतरनाक होता है. ब्लड प्रेशर की परेशानी होने पर चक्कर और कमजोरी का सामना करना पड़ता है. इसके कारण आंखों पर भी प्रभाव पड़ता है. ऐसे में धुंधला दिखने लगता है.

अधिक स्किन टाइम

फोन और लैपटॉप का घंटो तक इस्तेमाल करना भी आंखों के लिए सही नहीं होता है. अधिक स्क्रीन टाइम धुंधलेपन का कारण बनता है. इससे बचने के लिए स्क्रीन टाइम कम करें और पलकें झपकाते रहें.

माइग्रेन

सिरदर्द का सीधा असर दृष्टि पर पड़ता है. माइग्रेन में सिरदर्द के कारण भी आंखों से जुड़ी समस्या हो सकती हैं इनमें से एक धुंधला दिखाई देना है. इससे बचने के लिए माइग्रेन की दवा लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement