Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Corona Update: हर दिन बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, एक दिन में आए 6 हजार से ज्यादा केस

कोरोना के केसों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. पिछले 24 घंटों अब तक के सबसे ज्यादा कोरोना के 6155 एक्टिव केस सामने आए हैं.  

Corona Update: हर दिन बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, एक दिन में आए 6 हजार से ज्यादा केस

Corona Cases

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में एक बार फिर कोरोना अपना कोहराम मचाने की तरफ बढ़ रहा है. हर दिन कोरोना केसों की बढ़ती रफ्तार एक नया रिकाॅर्ड बना रही है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6155 एक्टिव केस सामने आए हैं, जबकि शुक्रवार को कोरोना के 6050 केस दर्ज किए गए थे. कोरोना पाॅजिटिव केसों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. वहीं कोरोना से अब तक 14 मौत हो चुकी हैं. देश की राजधानी दिल्ली समेत अलग अलग राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. तेजी से बढ़ते ये आंकड़ें लोगों एक बार फिर कोरोना की लहर आने का डराने लगे हैं. 

Jamun Seeds For Diabetes: डायबिटीज मरीजों के लिए संजीवनी है इस नीले फल की गुठली, मिनटों में कंट्रोल करती है हाई ब्लड शुगर

स्वास्थ्य मंत्रालय से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 31194 पर पहुंच गई है. शुक्रवार तक यह संख्या 28303 थी. संक्रमित मरीजों की मौत के मामले भी सामने आ रहे है. पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा कोरोना केस सामने आए हैं. यह शुक्रवार को 6050 और गुरुवार को 5335 थे. कोरोना के एक्टिव केसों में हर दिन हो रही बढ़ोतरी कुछ ही दिनों में दोगुना हो गई है. 

Insulin Plant Leaves: डायबिटीज मरीज सुबह उठते ही जीभ पर रख लें इस पौधे की 2 पत्तियां, झट से कंट्रोल हो जाएगा Blood Sugar

दिल्ली समेत कई राज्यों में बढ़ रहे केस

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब और महाराष्ट्र में कोरोना के एक्टिव केसों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. पिछले 15 दिनों में इन राज्यों में कोरोना के एक्टिव केस लगभग दोगुना हो गए हैं. 

Teeth Cleaning Remedy: सेहत बिगाड़ सकती है दांतों की सड़न, इन Tricks को अपनाकर चमकदार दांतों के साथ खुद भी रहेंगे Fit

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देख स्वास्थ्य मंत्रालय सभी राज्य सरकारों से संपर्क बनाए हुए हैं. मंत्रालय ने जरूरी दिशा निर्देश देने के साथ ही लोगों के लिए भी एडवाइजरी जारी की है. लोगों को कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए मास्क लगाने से लेकर भीड़ भाड़ वाले इलाकों से बचने सलाह दी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement