Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Health Tips: चाय के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें, अस्पताल में होना पड़ सकता है भर्ती

चाय के साथ प्लेट में नमक की चीजें शामिल करना आपकी सेहत बिगाड़ सकता है. यह लिवर से लेकर किडनी पर भारी दबाव बनाता है, जिसे समस्या शुरू हो सकती है. 

Health Tips: चाय के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें, अस्पताल में होना पड़ सकता है भर्ती
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ज्यादातर लोगों की सुबह बिस्तर पर चाय की चुस्की के साथ होती है. वहीं कुछ लोग खाली चाय पीने से होने वाले नुकसान को देखते हुए चाय के बिस्किट, ब्रेड, पराठा या पूड़ी खाना पसंद करते हैं. उन्हें लगता है कि वह चाय के बुरे प्रभावों से बच जाएंगे. अगर आप भी ऐसा ही करते हैं तो यह आपकी सेहत के लिए और भी ज्यादा नुकसानदायक हो सकता है. इन चीजों का चाय के भूलकर भी सेवन नहीं करना चाहिए. आइए जानते हैं इसके पीछे की वजह...

चाय के साथ नहीं करना चाहिए इन चीजों का सेवन 

कुछ लोग चाय के साथ फ्रेंच फ्राइज से लेकर पराठा, पूड़ी सब्जी व अन्य कई नमक की चीजों का सेवन करते हैं. ऐसा करना बहुत ही नुकसानदायक होता है. लगातार ऐसा करने पर लिवर डैमेज हो जाता है. इसकी वजह इन सभी फूड्स में भरपूर फैट होता है, जिसकी वजह से इन्हें पचाने के लिए लिवर को अधिक काम करना पड़ता है और कई बार यह इसमें असमर्थ हो जाता है. 

तेज नमक वाली चीजों का चाय के संग न करें सेवन

चाय के साथ कभी भी तेज नमक की चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. इससे शरीर का वजन बढ़ने से लेकर पेट दर्द की समस्या हो सकती है. स्किन पर सफेद धब्बे भी हो जाते हैं. साथ ही बॉडी में वाटर रिटेंशन की समस्या हो सकती है, जो आपके लिवर से लेकर किडनी पर दबाव बनाती है. 

ब्रेड खाने से बढ़ता है ब्लड में शुगर

ज्यादातर लोग सुबह नाश्ते में चाय के ब्रेड का सेवन करते हैं. नियमित तौर पर ऐसा करना आपको बीमार कर सकता है. इसकी वजह चाय के साथ ब्रेड खाने से ब्लड शुगर बढ़ जाता है. जो पेट से जुड़ी समस्याओं को पैदा कर देता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement